Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

इतना भडक़ गए आसाराम, खुद को बताने लगे गधा

Published

on

Loading

जयपुर। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम गुरुवार को मीडिया से बातचीत में अपना आपा खो बैठे। जोधपुर के एससी-एसटी कोर्ट में सुनवाई के दौरान जब आसाराम को कोर्ट में पेश किया गया तो मीडिया ने उनसे पूछा कि आप संत हो या कथावाचक की श्रेणी में आते हो।

दरअसल आसाराम को साधु-संतों की शीर्ष संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी संत घोषित कर दिया है। जब मीडियाकर्मियों ने इससे संबंधित सवाल आसाराम से पूछे तो उन्होंने कहा कि वह गधे की श्रेणी में आते हैं। अदालत में घुसने से पहले उन्होंने कहा कि न मैं संत हूं और न ही कथावाचक, मैं तो गधा हूं।

आसाराम ने यह भी कहा कि न्यूरो की तकलीफ के कारण भयंकर दर्द हो रहा था। इस कारण मैं चुप रहा और कहते हैं कि मैंने बहाना बनाया। आज ठीक है तो बोल रहा हूं। बोलूं तो मरूं और न बोलूं तो मरूं। हालांकि जब पत्रकारों ने दोबारा उनसे सवाल किया कि आप खुद को गधा क्यों कह रहे हैं, तो इस पर वह बिना कुछ बोले गुस्से में चले गए।

लगातार बचाव पक्ष के गवाहों के नहीं आने से और अखाड़ा परिषद द्वारा फर्जी बाबाओं की लिस्ट में आसाराम को बताए जाने पर वह पिछले दिनों चुप्पी साधे रहा लेकिन गुरुवार को वह सब्र खो बैठा। बुधवार को भी आसाराम को नियत समय पर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया था।

नेशनल

अरुणाचल प्रदेश में 28 असंतुष्ट नेताओं को बीजेपी ने पार्टी से किया बाहर

Published

on

Loading

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में भाजपा ने मंगलवार को 28 असंतुष्ट पार्टी नेताओं को निष्कासित कर दिया, जिन्होंने टिकट से इनकार किए जाने के बाद 19 अप्रैल को पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ा था। राज्य भाजपा द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, तार तारक की अध्यक्षता वाली भाजपा की राज्य अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति ने कहा कि नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

अब निष्कासित नेताओं ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल और स्वतंत्र उम्मीदवारों के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। एनपीपी का नेतृत्व मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा कर रहे हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने अरुणाचल की सभी विधानसभा सीटों पर 60 उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से 10 निर्विरोध चुने गए।

बिना किसी मुकाबले के जीतने वाले प्रमुख नेताओं में मुख्यमंत्री पेमा खांडू, उपमुख्यमंत्री चौना मीन, तेची कासो, जिक्के ताको, न्यातो डुकम, मुच्चू मिथि और दासांगलू पुल समेत अन्य शामिल हैं। भाजपा शासित राज्य में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ पहले चरण में 19 अप्रैल को हुए थे। विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 जून को घोषित किए जाएंगे, जबकि लोकसभा के नतीजे 4 जून को आएंगे।

Continue Reading

Trending