Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इटली के प्रधानमंत्री के इस्तीफे के बाद अंतरिम सरकार पर चर्चा

Published

on

इटली, प्रधानमंत्री, मत्तेओ रेन्जी, इस्तीफा, राजनीतिक

Loading

इटली, प्रधानमंत्री, मत्तेओ रेन्जी, इस्तीफा, राजनीतिक

मत्तेओ रेन्जी

रोम  | इटली के प्रधानमंत्री पद से मत्तेओ रेन्जी के बुधवार को दिए गए इस्तीफा के बाद देश के राष्ट्रपति सर्जियो मट्टरेल्ला और पार्टी नेताओं के बीच अंतरिम सरकार को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में तीन दिसम्बर को संवैधानिक कानून में संशोधन के मुद्दे पर हुए जनमत संग्रह में हार के बाद रेन्जी ने इस्तीफा दे दिया था।

राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, गुरुवार को शुरू हुई यह चर्चा शनिवार तक समाप्त हो सकती है।  राष्ट्रपति ने रेन्जी सरकार से दैनिक कामकाज के लिए पद्भार संभाले रखने को कहा है जबकि इस दौरान उन्होंने देश को इस गतिरोध से उबारने के लिए मुख्य राजनीतिक पार्टियों के साथ चर्चा शुरू कर दी है।

रेन्जी ने कहा कि भविष्य में दो विकल्प होंगे। पहला यह कि मौजूदा संसद के 2018 में समाप्त होने तक एक व्यापक गठबंधन सरकार देश का संचालन करे या फिर देश में जल्द से जल्द चुनाव हों।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending