Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आस्ट्रेलिया : भारतवंशी नेता ने ‘गीता’ पर हाथ रख ली शपथ

Published

on

सिडनी,आस्ट्रेलिया, न्यू साउथ वेल्स,संसद,भगवदगीता,डेनियल मूखे

Loading

सिडनी | आस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स के भारतीय मूल के एक सांसद ने मंगलवार को संसद में हिंदू धर्म के पवित्र ग्रंथ ‘भगवदगीता’ पर हाथ रखकर शपथ ली। ‘गीता’ पर हाथ रखकर शपथ लेने वाले वह पहले भारतंवशी सांसद हैं। समाचार चैनल ‘एबीसी’ के मुताबिक, आस्ट्रेलिया की लेबर पार्टी की ओर से निर्वाचित डेनियल मूखे (32) ने गीता पर हाथ रख शपथ ली है।

मूखे के पिता पंजाब से आस्ट्रेलिया जाकर बस गए थे और उनका जन्म ब्लैकटाउन में हुआ था। उन्होंने कहा कि वह अपने ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह से पहले बेचैन थे। उन्होंने कहा, “यह एक अद्भुत सम्मान है और मैं पवित्र ‘गीता’ की शपथ लेने वाला पहला आस्ट्रेलियाई नेता बनकर अनुग्रहित हूं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending