Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आंध्र प्रदेश ने सिंगापुर विश्वविद्यालय से हाथ मिलाया

Published

on

आंध्र प्रदेश, सिंगापुर, सिंगापुर विश्वविद्यालय, भारतीय उद्योग परिसंघ, एन.चंद्रबाबू नायडू, 

Loading

हैदराबाद| आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य में कारोबार करने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए सिंगापुर के राष्ट्रीय विश्वविद्यालय और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के साथ एक सहमति पत्र (एमओयू) पर मंगलवार को हस्ताक्षर किया। इस एमओयू पर मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू के सिंगापुर दौरे के दूसरे और आखिरी दिन हस्ताक्षर हुए।  यह समझौता आंध्र प्रदेश में कारोबार करने की प्रक्रिया को आसान बनाने और उससे संबंधित गतिविधियों के लिए मास्टप्लान तैयार करने की दिशा में किया गया। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, इस एमओयू की अवधि एक अप्रैल, 2015 से तीन मार्च, 2018 तक है।  इस संदर्भ में सभी पक्ष कारोबार करने में आसानी और आर्थिक प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने में रणनीतियों व आकलनों जैसे दिलचस्प मुद्दों पर संयुक्त-अनुसंधान कार्यक्रमों के संचालन में सहयोग करेंगे।

इस एमओयू से आंध्र प्रदेश और निजी क्षेत्र के निवेशकों (स्थानी और विदेशी दोनों) के बीच साझा हितों और सहयोगी अवसरों को स्थापित करने और उन्हें पहचानने में मदद मिलेगी। सिंगापुर के ली कुआन यू स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी के एशियाई प्रतिस्पर्धी संस्थान को निवेश अनुसंधान करने, आर्थिक माहौल पर शोध करने और आंध्र प्रदेश, एशिया और चीन में निवेश अवसरों का पता लगाने के लिए एक मंच के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। नायडू को उम्मीद है कि एमओयू से सिंगापुर के साथ संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही दोनों देशों के बीच कई नए उपायों को लाने और सांस्कृतिक आदान-प्रदान में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, “हम विकास में और एक सुखी, स्वस्थ और समृद्ध आंध्र प्रदेश के निर्माण में बेहतर काम करने की दिशा में मिल कर काम करें।”

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending