Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अगले दौर में जगह पक्की करने के लिए भिड़ेंगे रॉयल्स-नाइट राइडर्स

Published

on

gambhir-watson

Loading

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 54वें मुकाबले में शनिवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेंगे। दोनों टीमों की कोशिश जीत हासिल कर अगले दौर में स्थान पक्का करने की होगी।

यह मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा। चेन्नई सुपरकिंग्स से 10 मई को मिली हार के बाद रॉयल्स 13 मैचों में 14 अंक हैं। वहीं, नाइट राइडर्स को भी गुरुवार को मुंबई इंडियंस से हार कर सामना करना पड़ा। टीम के 13 मैचों में 15 अंक हैं। दोनों ही टीमों का इस संस्करण में यह आखिरी लीग मुकाबला होगा और इसके नतीजे बहुत हद तक प्लेऑफ की तस्वीर भी साफ कर देंगे।

ऐसे में, यहां जीतने वाली टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी, जबकि हारने वाली टीम का टूर्नामेंट से बाहर होना करीब-करीब तय हो जाएगा। दोनों टीमें इससे पूर्व जारी संस्करण में 26 अप्रैल को एक-दूसरे के सामने थीं। वह मैच हालांकि बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। वैसे, दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। सुपरकिंग्स के खिलाफ पिछले मैच में 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर केवल 145 रन ही बना सकी।

नाइट राइडर्स भी गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 172 रनों का पीछा करते हुए सात विकेट खोकर 166 रन तक पहुंची। बहरहाल, नाइट राइडर्स टीम एक बार फिर कप्तान गौतम गंभीर, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे आदि पर ही निर्भर होगी। गेंदबाजी में उमेश यादव, मोर्ने मोर्कल, पीयूष चावला और आंद्रे रसेल से बड़ी जिम्मेदारी निभाने की उम्मीद होगी। दूसरी ओर, रॉयल्स के लिए शेन वाटसन, अजिंक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ और जेम्स फॉल्कनर बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

टीम :

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, शाकिब अल हसन, पीयूष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडेय, सूर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शेल्डन जैक्सन, आदित्य गढ़वाल, के. सी. करियप्पा, वैभव रावल, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिंस, रायन टेन डोशेट, आंद्रे रसेल, ब्रैड हॉग, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा, जेम्स फॉल्कनर, करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस मोरिस, प्रवीण तांबे, अंकित शर्मा, अभिषेक नायर, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, राहुल तेवतिया, रजत भाटिया, बारिंदर सिंह शरण, दिनेश सालुंखे, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू, विक्रमजीत मलिक, टिम साउदी, रस्टी थेरॉन।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending