Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सपा में भारी पडऩे लगी बगावत, आजमगढ़ में मुलायम की अहम रैली स्थगित

Published

on

Loading

Mulayam singh yadavलखनऊ/आजमगढ़। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर पिछले दिनों मचे घमासान का असर अब दिखाई देने लगा है। पार्टी की आजमगढ़ इकाई में बड़े पैमाने पर बगावत के चलते सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने छह अक्टूबर की अपनी आजमगढ़ रैली स्थगित कर दी है। आजमगढ़ में सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से मुलायम सिंह की रैली स्थगित की गई है।

सपा सूत्रों के मुताबिक, जिले के युवा संगठनों ने जिस तरह से बगावत का रुख अख्तियार किया है, उससे पार्टी नेताओं के भीतर इस बात का डर सता रहा था कि कहीं मुलायम की रैली फ्लाप न हो जाए। दो दिन पहले मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में सपा के सभी चारों युवा संगठनों के अध्यक्षों ने इस्तीफा देकर मौजूदा हालात पर कड़ा विरोध जताया था।

आजमगढ़ की रैली से सपा का चुनावी बिगुल फूंका जाना था। बहुजन समाज पार्टी ने आजमगढ़ से रैली के जरिए पहले ही शक्तिप्रदर्शन कर दिया था। सपा यहां भीड़ जुटाकर बसपा को करारा जवाब देने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच सपा में मचे घमासान ने आजमगढ़ में बगावत जैसे हालात पैदा कर दिए और अंतत: मुलायम सिंह को रैली स्थगित करनी पड़ी। यह रैली छह अक्टूबर को होनी थी।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव अपनी चुनावी जनसभा का आगाज आईटीआई मैदान से छह अक्टूबर को करने वाले थे। जिसके लिए मैदान में तैयारियों के साथ ही प्रचार वाहन, वाल राइटिंग, होर्डिंग इत्यादि की तैयारियां तेजी के साथ चल रही थीं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending