Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों ने सीएम से कहा खारा है पानी, पीकर देख लो

Published

on

Loading

झांसी । प्रशासनिक अमले की लाख तैयारी के बाद सीएम योगी के सामने बुन्देलखण्ड की वास्तविक समस्या आ ही गई। पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों से जब उन्होंने समस्या के बारे में पूछा तो ग्रामीणों ने अपनी सबसे पुरानी पानी की समस्या से उन्हें अवगत कराते हुए कहा कि यहां पानी खारा है। आप चाहें तो पीकर देख लें।

अपने डेढ़ घंटे के निरीक्षण के दौरान सबसे अन्त में सीएम योगी टाकोरी गांव के लोगों से मिलने पहुंचे। उन्हें देख भीड़ ने हर्ष ध्वनि से उनका स्वागत किया। उन्होंने लोगों से पूछा कि यहां कोई समस्या तो नहीं। इस पर गांव के बुजुर्ग और अधेड़ एक स्वर में बोल उठे। साब! इतै तो पीबे के पानी की भौत बड़ी समस्या है। एक तो हैंडपंप पानी नई दें रए। ऊपर से पानी खारा है।

यदि आप चाहें तो पीकर देख लें। यह सुनकर मुख्यमंत्री योगी ने प्रशासनिक अधिकारियों की ओर देखा। अधिकारी भी सहम गए। फिलहाल उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि यहां पर पेय जल संकट से निपटने के लिए जल्द ही पाईप लाइन बिछाई जाएगी। इससे लोग प्रसन्न हो गए।

सूत्रों की मानें तो गांव के लोगों को सीएम के सामने जाने से रोकने के लिए प्रशासन ने उनके दरवाजों की सांकल चढ़वा दी थी ताकि लोग बाहर आकर अपनी समस्याएं न बता सकें। हालांकि अधिकारी इस बारे में कुछ भी कहने से बचते नजर आए।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending