कोलंबिया विमान हादसे में केपोकोएंसी क्लब के 3 खिलाड़ी जीवित बचे

कोलंबिया विमान हादसे में केपोकोएंसी क्लब के 3 खिलाड़ी जीवित बचेबोगोटा | कोलंबिया में मेडेलिन के पास हुए विमान हादसे में मरने वाले यात्रियों में ब्राजील के केपोकोएंसी फुटबॉल क्लब टीम के खिलाड़ी भी शामिल थे, जिसमें से केवल तीन खिलाड़ी जीवित बचे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस हादसे में 76 लोगों की मौत हो गई। इसमें बचे तीन खिलाड़ियों में एलन लुसिएनो रसचेल, जैक्शन रगनर फोलमन और डिफेंडर हेलियो जेम्फर शामिल हैं।

इसके अलावा, विमान के मलबे से टीम के गोलकीपर मार्कोस पाडिल्हा को जीवित निकाला गया था, लेकिन उनकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई।

केपोकोएंसी का कोलंबिया क्लब की टीम एटलेटिको नासिओनल से दक्षिणी अमेरिकी कप के फाइनल में बुधवार को मुकाबला था।

केपोकोएंसी टीम ब्राजील के सेरी ए लीग में नौवें स्थान पर रही। इस साल इसने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया था।

कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैन्युएल सांतोस ने मेडेलिन के पास हुए विमान हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, “एक हादसा, जिसने हमें हिला कर रख दिया। हम इस विमान हादसे पर शोक जताते हैं, जिसमें केपोकोएंसी क्लब के खिलाड़ी भी शामिल थे। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और ब्राजील के प्रति हमारा समर्थन है।”

कोलंबिया के उड्डयन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि विमान ने बोलीविया से उड़ान शुरू की थी। इसने ला सेजा और ला यूनियन नगर निगम के बीच आपात की घोषणा की थी।

इस विमान में 20 पत्रकार भी यात्रा कर रहे थे, जिनकी हादसे में मौत हो गई।

हादसे की खबर के बाद दक्षिणी अमेरिकी फुटबॉल महासंघ-कानमेबोल ने अपनी गतिविधियों को अगली नोटिस तक निलंबित कर दिया है।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com