Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

केपोकोएंसी खिलाड़ियों के अंतिम संस्कार में 1.2 लाख लोग शामिल होंगे

Published

on

Loading

केपोकोएंसी खिलाड़ियों के अंतिम संस्कार में 1.2 लाख लोग शामिल होंगे

रियो डी जनेरियो | कोलंबिया विमान हादसे का शिकार हुए केपोकोएंसी क्लब के खिलाड़ियों और कोचों के अंतिम संस्कार में एथलीटों, सितारों, नेताओं और पत्रकारों सहित कुल 120,000 लोग शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि कोलंबिया जा रहे विमान में केपोकोएंसी क्लब के खिलाड़ी, कोच और अन्य स्टाफ भी शामिल थे। इस हादसे में 71 लोगों की मौत हो गई।

खिलाड़ियों का अंतिम संस्कार कापेको में केपोकोएंसी के घरेलू मैदान एरीना कोंडा में शनिवार को होगा।

डिप्टी मेयर एलियो फ्रांसिस्को सेला ने कहा, “अंत्येष्टि अवसर पर शहर में बड़ी भीड़ एकत्र होगी। स्टेडियम के अंदर करीब 20,000 लोग होंगे, जबकि बाकी 100,000 लोग टीवी स्क्रीनों के जरिये अंत्येष्टि देख सकेंगे।”

सेला ने कहा, “यह बेहद दुखद है, लेकिन कापेको इससे उबर जाएगा।”

स्टेडियम के भीतर हादसे में मारे गए पीड़ितों के परिजनों और मित्रों को आने की अनुमति होगी। इसमें आम जनता प्रवेश नहीं कर पाएगी। क्लब के कोच कायो जूनियर का अंतिम संस्कार उनके गृहनगर कुरिटिबा में होगा।

मेडेलिन में हुए विमान हादसे में कुल छह लोग जीवित बचे हैं, जिसमें टीम के तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं। इस अंतिम संस्कार समारोह में फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो, ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच तिते और प्रतिनिधियों सहित कई लोग शामिल होंगे।

सभी फुटबाल मैचों को सात दिनों तक के लिए टाल दिया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending