Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जयपुर में महिला शिक्षक की हत्या कर शव छत की रेलिंग से लटकाया, ऐसे पकड़ा गया हत्यारा

Published

on

जयपुर। जयपुर के शिप्रापथ इलाके में सोमवार दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला शिक्षक की हत्या कर दी गई। उनका शव घर की छत पर रेलिंग में बंधा हुआ मिला। वारदात के वक्त विद्या देवी घर पर अकेली थी। वह गुर्जर की थड़ी स्थित एक सरकारी स्कूल में टीचर थीं। मृतका के बेटे अभिनव चतुर्वेदी की 15 फरवरी को शादी होनी है। शादी की तैयारियों के लिए विद्या देवी स्कूल नहीं जा रहीं थीं। विद्या के भाई युगांतर शर्मा आरएएस अफसर हैं। वर्तमान में वे जयपुर शहर में बतौर एडीएम तैनात हैं। उधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस ने आरोपियों को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफ़ाश कर दिया। हत्यारा विद्या देवी के पड़ोस में रहने वाला युवक निकला।

घटना का पता तब चला जब उन्होंने सोमवार सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट को ऑपरेट नहीं किया। उनके स्कूल के स्टाफ ने फिर उनके पड़ोसियों को फोन किया, जिन्होंने एक युवक को यह जांचने के लिए भेजा कि क्या उनके साथ सब ठीक है। युवक उनके घर की छत पर गया और सुबह करीब 8.30 बजे उनका शव रेलिंग से लटकते देखा। उसने उनके परिवार को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस को बुलाया गया।

पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और पड़ोसियों से भी पूछताछ की। पुलिस ने पाया कि विद्या सोमवार सुबह दूध लाने के लिए निकली थी और पड़ोसी के एक पालतू कुत्ते को लेकर पड़ोसी के साथ उनकी कहासुनी हुई थी। पुलिस को विद्या के पड़ोस में रहने वाले दो भाइयों की संलिप्तता पर संदेह हुआ और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया। उनमें से एक, कृष्ण कुमार के चेहरे पर खरोंचें थीं और उसने कहा कि अपने पालतू कुत्ते के साथ खेलते समय उसे ये खरोंचे लगीं।

कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने स्वीकार किया कि उसने विद्या की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी और बाद में अपराध को आत्महत्या का मामला दिखाने के लिए शव को रेलिंग से लटका दिया।

प्रादेशिक

कोरोना वैक्सीन पर उड़ रही अफवाहों पर एक्शन मोड में योगी सरकार, उठाएगी ये कदम

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस को हराने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान जारी है। सरकार की ओर से फिलहाल वैक्सीनेशन अभियान में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीन की खुराक दी जा रही है। लेकिन वैक्सीन को लेकर कुछ अभी भी संकोच कर रहे हैं।

इस भ्रम और संकोच को लोगों के मन से दूर करने के लिए अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जागरूकता अभियान चलाने की तैयारी में है। योगी सरकार अगले सप्ताह से सूबे में वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाएगी। सूबे में जगह-जगह पर पोस्ट और वॉल राइटिंग होगी।

साथ ही टीवी, रेडियो और न्यूजपेपर के जरिए भी लोगों को जागरुक किया जाएगा। इससे पहले उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में शुक्रवार (22 जनवरी, 2021) को 1537 केन्द्रों व बूथों पर टीकाकरण का आयोजन किया गया।

लखनऊ में इतने स्वास्थयकर्मियों को लगा टीका

दूसरे चरण के बाद जारी रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ में 4833 स्वास्थ्यकर्मियों को अब तक टीका लग चुका है। यह आंकड़ा प्रदेश में सबसे ज्यादा है, लेकिन कुल लक्ष्य का यह महज 58% है। ऐसा तब है, जब खुद मुख्यमंत्री और चिकित्सा के दो कैबिनेट मंत्रियों ने यहां निरीक्षण किया था। सभी प्रमुख सचिव समेत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक भी यहीं तैनात हैं और खुद वैक्सिनेशन करवाने जा रहे हैं।

Continue Reading

Trending