Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नहीं रहे पूर्व सपा नेता अमर सिंह, सिंगापुर में इलाज के दौरान निधन

Published

on

नई दिल्ली। राज्यसभा सदस्य और पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का आज सिंगापुर में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह 64 साल के थे। उन्हें किडनी की समस्या थी जिसका वो इलाज करा रहे थे।

इससे पहले, आज उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांचलि दी और सभी फॉलोअर्स को ईद अल अदहा के मके पर उन्हें बधाई दी।अमर सिंह के प्रोफाइल को देखकर लगता है कि वह बीमार होने के बावजूद सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थे।

एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे। 6 जनवरी, 2010 को उन्होंने सपा की सभी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था। 2 फरवरी, 2010 को उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था। अमर सिंह फिलहाल उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदस्या के लिए चुना गया था।

नेशनल

कोरोना वायरस का कहरः रद्द हुई सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए CBSE की 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। वहीं 12वीं की परीक्षाओं को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है।

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा मंत्री और मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें ये फैसला लिया गया है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा, “4 मई से 14 जून तक आयोजित होने वाली दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। 10वीं क्लास के छात्रों को आतंरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली क्लास में भेजा जाएगा. अगर कोई छात्र मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं है तो कोरोना से हालात सामान्य होने पर वह परीक्षा दे सकता है।”

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस भयानक रफ्तार से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। भारत में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 85 हजार मामले आए हैं। वहीं अब देश में मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। बीते दिन इस वायरस ने 1 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली।

Continue Reading

Trending