Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नर्तकी आनंदा शंकर हार्वर्ड में देंगी व्याख्यान

Published

on

Loading

हैदराबाद/नई दिल्ली| प्रसिद्ध नर्तकी-कोरियोग्राफर और वक्ता डॉ. आनंदा शंकर जयंत इसी सप्ताह अमेरिका में हार्वर्ड में हाई प्रोफाइल भारत सम्मेलन को संबोधित करेंगी। सम्मेलन में प्रमुख प्रशासक, सांस्कृतिक हस्तियों और वित्तीय विषेशज्ञों जैसे अपने देश के अनेक वक्ता भी हिस्सा ले रहे हैं। हैदराबाद स्थित भरतनाट्यम और कुचिपुड़ी प्रतिपादक डॉ. आनंदा बोस्टन स्थित हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में दो दिवसीय सम्मेलन की ‘इंस्पायर’ श्रृंखला के तहत 7 फरवरी (रविवार) को व्याख्यान देंगी।

पद्मश्री आनंदा ने ‘भारत में परिवर्तन : अवसर और चुनौतियां’ विषय पर दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने के बारे में कहा, “यह इस तरह के एक प्रतिष्ठित सम्मेलन में व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित करना वास्तव में अत्यंत सम्मान की बात है, जहां व्यापार और राजनीति की दुनिया के भारत की प्रबुद्ध हस्तियां और अन्य दिग्गज अपने विचारों को साझा करेंगे। मैं इस रोमांचक आयोजन का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं।”

सम्मेलन 6 व 7 फरवरी को होगा, जिसमें अन्य वक्ताओं में केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, फिल्मी हस्तियां में कमल हासन और करण जौहर, बैंकर चंदा कोचर, सांसद शशि थरूर और राजनयिक निरूपमा राव शामिल हैं।

हार्वर्ड सम्मेलन डॉ. आनंदा के तीन सप्ताह के अमेरिका के दौरे के दौरान ही होगा। वह 25 फरवरी को समाप्त होने वाली अपनी 15 आयोजनों वाली यात्रा में आठ शहरों में व्याख्यान देंगी, नृत्य करेंगी और कार्यशालाओं व कैंसर एडवोकेसी का संचालन करेंगी।

बोस्टन में, वह 5 फरवरी को संगम, एमआईटी की ओर से एक व्याख्यान-प्रदर्शन और नृत्य कार्यशाला आयोजित करंेगी।

बाद के दिनों में अन्य स्थानों में कोलंबिया कॉलेज, शिकागो, व्योमिंग विश्वविद्यालय, ओबर्लिन कॉलेज, ओहियो और वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास शामिल हैं।

हैदराबाद में शंकरानंद कलाक्षेत्र की कलात्मक निर्देशक और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित डॉ. आनंदा ने कला के क्षत्र में काफी कार्य किया है, जिनमें पौराणिक कथाओं और ऐतिहासिक कथाओं के अमूर्तीकरण से लेकर महिला अध्ययन, कविता और अमूर्त, दर्शन और हास्य के क्षेत्र शामिल हैं।

प्रेरक वक्ता के रूप में डॉ. आनंदा प्रमुख कार्पोरेट संस्थाओं, नेतृत्व कार्यक्रमों, अस्पतालों, विश्वविद्यालयों और स्कूलों में विभिन्न विषयों पर युवा भारत के साथ सक्रिय रूप से जुड़ी हैं।

नेशनल

अचानक सिक लीव पर गए 300 सीनियर कर्मचारी, एयर इंडिया की 70 से ज्यादा उड़ानें रद्द

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एयर इंडिया के 300 सीनियर कर्मचारी एक साथ सिक लीव पर चले गए हैं जिस कारण उसकी 70 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। टाटा ग्रुप की एयरलाइन के प्रवक्ता ने बयान जारी करके देशवासियों को यह जानकारी दी।

एयरलाइन के सीनियर क्रू मेंबर्स ने बीमार होने की लीव दी है। इसके बाद एयरलाइन को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ीं। वहीं सूत्रों के मुताबिक, नागरिक उड्डयन विभाग तक मामला पहुंच गया है और अधिकारी मामले में दखल दे रहे हैं, क्योंकि अचानक क्रू मेंबर्स का छुट्टी पर चले जाना विवाद की ओर संकेत कर रहा है। हाल ही में विस्तारा एयरलाइन में भी सकंट आया था। क्रू मेंबर्स छुट्टी पर चले गए थे और देशभर में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक हुई परेशानी के चलते यात्रियों से माफी मांगी और रिफंड देने का ऐलान किया। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि कंपनी के क्रू मेंबर्स से बात चल रही है। अगर कोई विवाद हुआ तो उसे जल्द सुलझा लिया जाएगा। परेशानी के लिए खेद है, पैसेंजर्स को उनका रिफंड जल्दी ही दे दिया जाएगा। जल्दी ही फ्लाइट्स एक्टिव मोड में जाएंगी। ऐसे में जो पैसेंजर्स अपनी फ्लाइट्स री-शेड्यूल कराना चाहते हैं, वे बता सकते हैं। एक्स्ट्रा फीस लिए बिना फ्लाइट री-शेड्यूल कर दी जाएगी।

बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की सहायक कंपनी है। नवंबर 2022 में एयर इंडिया ने इसका अधिग्रहण किया था। एयरलाइन के पास 28 एयरबस, 26 बोइंग और 737 प्लेन है। एयरलाइन लगभग पूरे देश में अपनी सर्विस देती है, लेकिन अब अचानक क्रू मेंबर्स का संकट गहराने से एयरलाइन सुर्खियों में आ गई है।

Continue Reading

Trending