Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ईरान में शिया नेता को फांसी देने के विरोध में प्रदर्शन

Published

on

Loading

तेहरान। ईरान की इस्लामी प्रचार समन्वय समिति ने सऊदी अरब द्वारा शिया नेता को फांसी दिए जाने के विरोध में शुक्रवार को देशव्यापी रैलियां निकालने के लिए ईरान के लोगों का आह्वान किया। समिति की ओर से जारी बयान के मुताबिक, देश के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार को प्रार्थनाएं करने के बाद शिया नेता को फांसी देने के सऊदी अरब के अमानवीय और खतरनाक कृत्य के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन किए जाएंगे।

बयान में ईरान के शिया नेता से आग्रह किया गया है कि वह इस संबंध में सऊदी प्रशासन को स्पष्ट संदेश भेजे। ईरान में शुक्रवार को होने वाले प्रदर्शन व्यापक स्तर पर होंगे। सऊदी अरब सरकार द्वारा शिया नेता निम्र अल निम्र सहित 47 लोगों को फांसी देने के विरोध में ईरान में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। ईरान में प्रदर्शनकारियों ने बीते शनिवार को सऊदी अरब के दूतावास और वाणिज्यदूतावास के कुछ हिस्सों में आग लगा दी थी। इसके बाद रविवार को सऊदी अरब ने ईरान के साथ अपने राजनयिक संबंध तोड़ दिए थे। अरब के कुछ अन्य देशों ने भी ईरान के साथ राजनयिक संबंध समाप्त कर दिए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending