Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भ्रष्टाचार पर कार्रवाई क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री : राहुल

Published

on

Loading

लखनऊ/अमेठी| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। साथ ही दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में कथित भ्रष्टाचार को लेकर लगातार मुखर और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को घेरे में लाने वाले बिहार के दरभंगा से लोकसभा सांसद कीर्ति आजाद के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबन पर भी प्रधानमंत्री से सवाल किए। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे के दौरान राहुल ने गुरुवार को कहा कि भाजपा के ही सांसद ने एक मंत्री पर भ्रष्टचार के आरोप लगाए हैं, लिहाजा अब मोदी को अपने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

अपने अमेठी दौरे के दूसरे दिन मीडिया से मुखातिब राहुल ने कहा, “लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने लोगों से वादा किया था कि ‘न खाऊंगा और न खाने दूंगा’। भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय भाजपा ने अपने ही सांसद को क्यों निलंबित कर दिया? मोदी को इसका जवाब देना चाहिए।”

भाजपा कीर्ति को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बुधवार को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाकर कीर्ति द्वारा जेटली को घेरे में लाए जाने के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा, “उनके (भाजपा) ही सांसद ने यह आरोप लगाया। इसमें अब केंद्र सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। प्रधानमंत्री लगातार जनता से वादाखिलाफी कर रहे हैं। पीएम मोदी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?”

राहुल गुरुवार शाम तक दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending