Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

डिस्कवरी चैनल के विशेष कार्यक्रम में होंगे राष्ट्रपति बराक ओबामा

Published

on

डिस्कवरी चैनल के विशेष कार्यक्रम, राष्ट्रपति बराक ओबामा, रनिंग वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एण्ड यू.एस. प्रेसिडेंट बराक ओबामा

Loading

31 दिसम्बर को रात 10 बजे प्रसारित किया जाएगा यह विशेष कार्यक्रम

नई दिल्ली। डिस्कवरी चैनल एक विशेष कार्यक्रम प्रस्तुत करने जा रहा है जहां अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को सर्वाइवल एक्सपर्ट बियर ग्रिल्स के साथ बीहड़ अलास्का की यात्रा को पेश किया जाएगा कार्यक्रम का नाम है रनिंग वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एण्ड यू.एस. प्रेसिडेंट बराक ओबामा, ओबामा इस यात्रा में इस क्षेत्र में मौसम में आने वाले परिवर्तन के प्रभावों का अवलोकन करेंगें। नए साल की पूर्व संध्या पर, दर्शक यू.एस. के राष्ट्रपति को एक ऐसे अलग अ़ंदाज़ में देखेंगें जैसा उन्हें पहले कभी नहीं देखा गया होगा, जहां बियर ग्रिल्स और प्रेसिडेंट बराक ओबामा अपने अलास्का के प्रसिद्ध एग्जि़ट ग्लेशियर के रास्ते में बर्फीले मैदानों से निकलेंगें और घने जंगलों से गुजरेंगें। एक घंटे के इस विशेष कार्यक्रम का प्रसारण 31 दिसम्बर रात 10 बजे केवल डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होगा।

रनिंग वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एण्ड यू.एस. प्रेसिडेंट बराक ओबामा, में यू.एस. प्रेसिडेंट को बियर ग्रिल्स के साथ बिल्कुल अलग अंदाज़ में पेश करेगा। यह परिवार के प्रति प्रेसिडेंट के प्रेम से लेकर प्रेसिडेंट के रूप में यूनाइटेड स्टेटस के प्रति उनके अपरिहार्य दासित्व, मौसम परिवर्तन के प्रभावों को प्रत्यक्ष रूप से देखना हो, उनकी पाक कला हप्रदर्शन की चाहत और सेल्फी खींचने का कौशल सभी कुछविस्तृत रूप से दिखाया जाएगा। राहुल जौहरी, ईवीपी एण्ड जीएम-साऊथ एशिया, डिस्कवरी नेटवर्कस एशिया पेसिफिक, के अनुसार ‘‘रनिंग वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स डिस्कवरी चैनल पर दिखाया जाने वाला सबसे सफल और विशेष कार्यक्रम है। रनिंग वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एण्ड यू.एस. प्रेसिडेंट बराक ओबामा, में विश्व की दो विशिष्ट और प्रसिद्ध हस्तियों को एक साथ दिखाना भारतीय दर्शकों के लिए एक अनोखा अनुभव होगा।‘‘ जंगली भालू हों या सेल्मन और इसी प्रकार की सभी चीज़ों को चखाते हुए, बियर ग्रिल्स प्रेसिडेंट को बीहड़ अलास्का के ज़ायकों का आनंद देंगें। अंत में, यह एक ऐसी आनन्दमयी और ज्ञानवर्धक यात्रा होगी जो दर्शकों को न केवल मनोरंजित करेगी, बल्कि उन्हें ग्लोबल वार्मिंग और उसके दुष्प्रभावों की भी जानकारी देगी। ‘रनिंग वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एण्ड यू.एस. प्रेसिडेंट बराक ओबामा‘, 31 दिसम्बर से डिस्कवरी तमिल और डिस्कवरी चैनल एचडी वल्र्ड पर रात 10 बजे प्रदर्शित होगा।

डिस्कवरी चैनल के बारे में

डिस्कवरी चैनल, जो डिस्कवरी कम्यूनिकेशन का प्रमुख नेटवर्क है, विश्व में सर्वोच्च गुणवत्ते वाले पे- टीवी प्रोग्राम बनाने के लिए संकल्पित है और यह टेलीविजन के सबसे प्रभावशाली नेटवर्कों में एक है। इसकी शुरूआत 1985 में हुई और एशिया पैसिफिक में इसकी पहुंच 210 मिलियन सब्सक्राइबरों तक है। यह दर्शकों को उच्च गुणवत्ता- युक्त नॉन- फिक्शन मनोरंजन की पूरी कड़ी उपलब्ध कराता है जो ब्लू चिप प्रकृति के होते हैं और विज्ञान और प्रौद्योगिकी, प्राचीन और समकालीन इतिहास, साहस, संस्कृति विषयों पर होते हैं और सामयिक डॉक्यूमेंट्री होते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, विदेश मंत्री की भी गई जान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एक हेलीकॉप्टर हादसे में में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की मौत हो गई है।
अजरबैजान के घने और पहाड़ी इलाके में रविवार को राष्ट्रपति का विमान क्रैश हो गया था। इसके बाद ईरान की सेना ने हेलीकॉप्टर की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, जिसमें विमान का मलबा मिल गया। हालांकि, दुर्घटनास्थल पर जीवन के कोई संकेत नहीं मिले हैं। रॉयटर्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद राष्ट्रपति रईसी के जीवित होने की उम्मीदें न के बराबर हैं। आपको बता दें कि रविवार को ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर से अधिकारियों का संपर्क टूट गया था, इसके बाद से ही राष्ट्रपति रईसी लापता थे।

बता दें कि अजरबैजान के जंगल में खराब मौसम की वजह से इब्राहिम रईसी के विमान की आपात लैंडिंग कराई गई थी, जिससे हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद ईरान की जांच एजेंसियों को विमान का मलबा मिला। इसके बाद ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर हादसे में राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की मौत की पुष्टि की। ईरानी रेड क्रिसेंट प्रमुख ने बताया कि बचाव टीमें दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। इस हादसे में विमान का पूरा केबिन जलकर राख हो गया, जिसमें किसी के जिंदा होने के निशान नहीं मिले हैं। इस बीच ईरानी न्यूज एजेंसी ने बताया कि हादसे में किसी के बचने की कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि राष्ट्रपति का चॉपर पूरी तरह से तबाह हो गया।

ईरान के प्रेस टीवी के अनुसार, रेस्क्यू दल ने ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर का पता लगा लिया है। दुर्घटनास्थल पर किसी भी जीवित व्यक्ति का कोई सुराग नहीं मिला है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी पूर्वी अजरबैजान के दौरे गए थे। वे अपने विमान से राजधानी तेहरान लौट रहे थे, तभी उत्तर-पश्चिम में अजरबैजान देश की सीमा से सटे जुल्फा शहर के पास हादसा हो गया। उनके साथ हेलीकॉप्टर में विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Continue Reading

Trending