Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भूमि पेडनेकर होंगी चारू की शो स्टॉपर

Published

on

Loading

नई दिल्ली | ‘दम लगा के हईशा’ फिल्म से अपना सिनेमाई करियर शुरू करने वाली अभिनेत्री भूमि पेडनेकर यहां 29 अक्टूबर को ‘एशियन डिजाइनर वीक’ (एडीडब्ल्यू) में डिजाइनर चारू पराशर की शो स्टॉपर होंगी। भूमि अपने इस पहले रैंप वॉक के लिए बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने एक बयान में कहा चारू एक दोस्त हैं और मैं उन्हें समर्थन देने के लिए यहां हूं। मैं उनकी शो स्टॉपर बनने को लेकर बेहद उत्साहित हूं।

चारू का कलेक्शन आधुनिक जमाने की दुल्हनों के लिए है। मैं दिल्ली में होने वाले इस शो का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं। दो दिवसीय ‘एडीडब्ल्यू’ का 28 अक्टूबर से दिल्ली में आगाज होगा। शो यहां छतरपुर के होटल गार्डन ट्यूलिप में आयोजित किया जाएगा।

 

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending