Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश की नई राजधानी के लिए धन जुटा रहा टीएएनए

Published

on

Loading

वाशिंगटन| तेलुगू एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (टीएएनए) आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती के विकास के लिए धन जुटा रहा है। टीएएनए तेलुगू लोगों का सबसे पुराना एवं बड़ा एसोसिएशन है। तेलुगू एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका 22 अक्टूबर को रखी जाने वाली नई राजधानी की नींव के कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर ‘माय ब्रिक-माय अमरावती’ अभियान के तहत अमरावती के विकास में योगदान देने के इच्छुक सभी गैर-प्रवासी तेलुगू लोगों से दान प्राप्त लेगा।

माय ब्रिक-माय अमरावती अभियान ‘अमरावती डॉट गव डॉट इन’ पर लांच किया गया है। इस अभियान में दान देने के इच्छुक लोगों को प्रत्येक ईंट 10 रुपये में मिलेगी। इस तरह दानकर्ता अमरावती के विकास में कम से कम 10 रुपये का योगदान दे सकेगा।

टीएएनए के अध्यक्ष वी. चौधरी जंपाला ने कहा कि वेबसाइट फिलहाल भारत से बाहर के लोगों से धन प्राप्त करने में सक्षम नहीं है।

उत्तरी अमेरिका में ऐसे बहुत से गैर-प्रवासी तेलुगू भाषी लोग रहते हैं, जिन्होंने अमरावती के विकास में योगदान देने और इस अभियान से जुड़ने की इच्छा जताई है।

टीएएनए दानकर्ताओं की सूची सहित प्राप्त दान राशि को आंध्र प्रदेश सरकार को सौंपेगा।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending