Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बीफ पर रघुवंश ने दिया बेजा बयान, बोले- ऋषि-महर्षि भी खाते थे बीफ

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बिहार चुनाव में बीफ बड़ा मुद्दा बन गया है। दादरी हत्याकांड के बाद महागठबंधन के नेता बीफ को लेकर लगातार गैरजिम्मेदराना बयान दे रहे हैं। अब राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने शनिवार को बीफ को लेकर कहा कि पुराने जमाने में ऋषि-महर्षि भी बीफ खाते थे। उन्होंने कहा कि बीफ मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। इससे पहले लालू ने कहा था कि हिंदू भी तो बीफ खाते हैं। रघुवंश प्रसाद के इस बयान पर भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वे रघुवंश के तो नहीं रावण वंश के लगते हैं।

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि बीफ मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है जबकि पुराने जमाने में ऋषि-महर्षि भी बीफ खाते थे। उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए वेद पुराणों का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा कि बीफ खाना तब कम किया गया जब बौद्ध धर्म लोकप्रिय हुआ और इसके बाद ही गोहत्या पर लगाम लगी।

उनके बेजा बयान पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार में कहा कि आरजेडी का पूरा कुनबा पगला गया है। गिरिराज ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। आरोप लगाया कि हिंदू को जबरन मांस खिलाया जाएगा। वहीं भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि जो समाज गाय की पूजा करता है, उसके लिए इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं। इस तरह के बयानों की हर तरफ निंदा की जानी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि हमें बयान देते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमारे बयान से किसी धर्म का अनादर न हो।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending