Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राज्यपाल रामनाईक ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि शहीदों का सपना सच करने का संकल्प ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। देश के महापुरुषों, स्वतंत्रता सेनानियों और वीरांगनाओं को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नाईक ने कहा, “इस आजादी ने हमें सम्मान के साथ जीने का मार्ग दिखाया, स्वाधीनता ने हमें समृद्धि दी और लोकतांत्रिक व्यवस्था ने हमें समस्त भेदभावों से दूर रखकर विकास और उन्नति की ओर निरन्तर अग्रसर रखा।”

राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने बधाई संदेश में कहा है कि उत्तर प्रदेश ने स्वाधीनता संग्राम में जहां महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, वहीं राष्ट्र को सुदृढ़ नेतृत्व भी प्रदान किया। उन्होंने कहा, “क्रांतिकारियों से जो स्वराज हमें मिला है, उसे असल रूप में कायम करने का काम हमें ही करना है। क्रांतिकारियों द्वारा दिलाई गई स्वतंत्रता को सुराज में बदलने के काम को हम सबको मिलकर करना होगा।” नाईक ने कहा कि विकास के लिए सभी वर्गों में आपसी प्रेम एवं सौहार्द्र के साथ कड़ी मेहनत जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज उसी भाव के साथ देश एवं प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने की आवश्यकता है।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending