Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी ने काठमांडू-दिल्ली बस सेवा को हरी झंडी दिखाई

Published

on

Loading

 काठमांडू| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरी झंडी दिखाकर हरी झंडी बस सेवा आरंभ की। ठीक इसी समय भारत की राजधानी नई दिल्ली से एक बस काठमांडू के लिए भी रवाना हुई। नरेंद्र मोदी इस समय दक्षेस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने नेपाल दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह दूसरी नेपाल यात्रा है।
भारत द्वारा निर्मित 200 बिस्तर वाला ट्रॉमा सेंटर नेपाल को सौंपते हुए मोदी ने कहा कि यह बस सेवा सिर्फ दोनों देशों के लोगों के लिए मददगार साबित होने के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा देगी।

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा संचालित यह बस अपने प्रस्थान से गंतव्य बिंदु तक पहुंचने में 30 घंटे का सफर करेगी तथा एक टिकट की कीमत 2,300 रुपये होगी। 35 यात्रियों को वहन करने वाली यह बस सेवा भारत में आगरा और कानपुर से होकर गुजरेगी। दिल्ली-काठमांडू बस सेवा के तहत इसी समय दिल्ली से चली बस को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजधानी के अंबेडकर स्टेडियम बस अड्डे से हरी झंडी दिखाई।

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending