Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मयप्पन की सट्टेबाजी में संलिप्तता अनधिकृत व्यापार : सर्वोच्च न्यायालय

Published

on

Loading

नई दिल्ली| सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के निर्वासित चल रहे अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टेबाजी में संलिप्तता होना अनधिकृत व्यापार के जैसा है। सर्वोच्च न्यायालय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में हुए स्पॉफ फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि भले ही मयप्पन ने अपने नाम से सट्टा नहीं लगाया, लेकिन उन्होंने सट्टेबाजों को सूचना पहुंचाई।

न्यायमूर्ति टी. एस. ठाकुर और न्यायमूर्ति फकीर मोहम्मद इब्राहिम कलिफुल्ला की पीठ को जब वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने बताया कि मयप्पन को आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ी हर जानकारी थी। इस पर न्यायालय ने कहा, “यह अनधिकृत व्यापार करने जैसा है। मयप्पन ने भले अपने नाम से सट्टा नहीं लगाया हो, लेकिन उन्होंने सट्टेबाजों तक सूचनाएं पहुंचाईं।” बिहार क्रिकेट संघ की तरफ से उपस्थित वकील साल्वे ने न्यायालय को बताया, “मयप्पन की चेन्नई सुपर किंग्स टीम के हर खिलाड़ी तक पहुंच थी और इस तरह उन्हें मैच में अपनाई जाने वाली हर रणनीति की जानकारी थी।”

साल्वे ने मयप्पन की गतिविधियों पर पर्दा डालने का आरोप लगाते हुए कहा, “सबसे अहम बात यह है कि मयप्पन सट्टेबाजी में संलिप्त था। और बीसीसीआई ने भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए काफी ऊंचे मानक बना रखे हैं।” साल्वे ने कहा, “लेकिन इसके बावजूद सट्टेबाजी जारी रही। इसलिए वास्तविक मुद्दा यह है कि बीसीसीआई और आईपीएल से जुड़े लोग पाक-साफ होने चाहिए और ऐसी चीजों से उन्हें दूर रहना चाहिए।” बीसीसीआई द्वारा मामले पर कार्रवाई करने की इजाजत मांगे जाने पर साल्वे ने कहा, “हितों के टकराव की स्थिति के कारण उन्होंने मामले पर निर्णय लेने की योग्यता खो दी है। अब वे कह रहे हैं कि मयप्पन को दंडित किया जाए, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़ दिया जाए।”

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending