Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों को रिश्वत देने की खबर गलत : शाहरयार

Published

on

Loading

लाहौर| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख शाहरयार खान ने जिम्बाब्वे टीम के पाकिस्तान दौरे के लिए अफ्रीकी टीम को रिश्वत देने की अटकलों को खारिज किया है। खान ने हालांकि साथ ही माना है कि इस दौरे की दोनों बोडरे के बीच एक प्रकार का समझौता जरूर हुआ। श्रीलंका क्रिकेट टीम पर वर्ष-2009 में हुए लाहौर में हुए आतंकवादी हमले के बाद से अन्य अंतर्राष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान दोरे से परहेज करती रही हैं। उस घटना के करीब छह साल बाद हाल में जिम्बाब्वे पाकिस्तान का दौरा करने वाली पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम बनी।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस दौरे के लिए जिम्बाब्वे के प्रत्येक खिलाड़ी को पीसीबी द्वारा 12,500 डॉलर दिए गए।

दरअसल, जिम्बाब्वे सरकार ने वहां की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान नहीं जाने की सलाह दी थी। इसके बादजूद टीम के पाकिस्तान जाने के फैसले ने कई अटकलों को जन्म दिया।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार शाहरयार खान ने कहा, “जिम्बाब्वे का दौरा एक अपवाद की तरह है। यह एक समय के लिए लागू किया जाने वाला समझौता था। इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं निकाला जाना चाहिए हम पाकिस्तान आने वाली हर टीम को पैसे देंगे।”

खान ने दौरे के लिए जिम्बाब्वे को धन्यवाद देते हुए कहा कि अब पाकिस्तानी टीम अगस्त में जिम्बाब्वे जाएगी।

पीसीबी प्रमुख खान के अनुसार इस श्रृंखला से मिल रहे साकारात्मक संकेतों की ओर गौर करने की ज्यादा जरूरत है। खान ने कहा कि इस दौरे ने निश्चित तौर पर पाकिस्तान आने के संबंध में अन्य अंतर्राष्ट्रीय टीमों का आत्मविश्वास बढ़ाया है।

खान के मुताबिक जिम्बाब्वे के सफल दौरे से भविष्य में यहां पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजन में मदद मिलेगी।

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending