Connect with us

खेल-कूद

हरारे टी-20 : हार का हिसाब चुकाना चाहेगा भारत

Published

on

हरारे टी-20 : हार का हिसाब चुकाना चाहेगा भारत

हरारे टी-20 : हार का हिसाब चुकाना चाहेगा भारत

हरारे| भारत और जिम्बाब्वे की टीम तीन मैचों की प्रयाग कप टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर एक दूसरे के सामने होंगी। जिम्बाब्वे ने पहला मैच जीतकर इस सीरीज को रोचक बना दिया है। भारतीय टीम शनिवार को उलटफेर का शिकार हुई थी अब उसका लक्ष्य बचे दो मैच ठीक उसी तरह से जीतने का होगा, जिस तरह उसने एकदिवसीय सीरीज के मैच जीते थे।
वहीं, पहले टी-20 में सभी को हैरान करने वाली जिम्बाब्वे की टीम चाहेगी कि वह अगले मैच में भी इस प्रदर्शन को दोहराए और मैच अपने नाम करते हुए श्रृंखला जीत कर इतिहास कायम करे।

भारतीय कप्तान के लिए युवा टीम को संभालना इस दौरे पर किसी चुनौती से कम नहीं है। पहले मैच में टीम में पांच नए खिलाड़ियों को आजमाया गया था। अनुभव की कमी भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों में देखने को मिली थी। धौनी को कोशिश होगी कि टीम के बल्लेबाज पिछले मैच की गलतियों को न दोहराएं। टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी धौनी के अलावा अंबाती रायडू पर भी होगी।

कप्तान के लिए चिंता गेंदबाजी में भी है। जसप्रीत बुमराह, यजुवेन्द्र चहल और अक्षर पटेल ने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन उनादकत और धवन का खराब प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय है। पहले मैच में जीत के बाद मेजबानों के हौसले बुलंद हैं, लेकिन कप्तान ग्रेम क्रेमर जानते हैं कि भारतीय टीम को दोबारा हराने के लिए उन्हें पहले मैच से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। भारतीय टीम घायल शेर की तरह हो गई है जो वापसी के लिए पूरा जोर लगाएगी।

पहले मैच में टीम को 170 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाने वाले एल्टन चिगुम्बुरा पर एक बार फिर सभी की निगाहें होंगी। उन्होंने अंत में 26 गेंदों में 54 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टीम को मजबूत लक्ष्य प्रदान किया था जिसे बाद में टीम के गेंदबाज बचाने में कामयाब रहे। उनके अलाव चामु चिबाबा, हेमिल्टन मासाकाड्जा और सिकंदर रजा बट के कंधों पर भी स्कोर बोर्ड को चलाने की जिम्मेदारी होगी। टीम के कप्तान क्रेमर चाहेंगे कि गेंदबाज पहले मैच की ही तरह इस मैच में भी लगातार विकेट लेते रहें।

खेल-कूद

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाज़ी का फैसला

Published

on

सिडनी। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत के आज करो या मरो का मुकाबला है। अगर आज का मैच भारत हार जाता है तो तो वो आस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज भी गंवा बैठेगा। वहीँ अगर भारत आज के मैच में जीत दर्ज करता है तो सीरीज का फैसला तीसरे और निर्णायक मुकाबले में होगा।

तीन मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। मेजबान टीम ने बीते शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा 1-0 की बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल हैं इसलिए मोइजेज हेनरिक्स को अंतिम-11 में जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना बदलाव के साथ उतरे हैं।

टीमें : आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Continue Reading

Trending