Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सीआईएसएफ जवान का शव मुंबई भेजा गया

Published

on

Loading

कोझिकोड/कोच्चि| केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अधिकारियों के बीच कोझिकोड हवाईअड्डे पर हुई झड़प का शिकार हुए सीआईएसएफ जवान का शव शुक्रवार सुबह विमान के जरिए कोच्चि से मुंबई भेजा गया। 44 वर्षीय ए.एस.यादव का शव विमान से उनके गृह शहर वाराणसी भेजा जाएगा।

इस बीच, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एन.शंकर रेड्डी ने शुक्रवार को राज्य पुलिस प्रमुख टी.पी.सेनकुमार को अपनी रपट सौंपी, जिसमें कहा गया है कि हवाईअड्डे के अंदर काम करने वाले विभिन्न एजेंसियों के अधिकारी इस घटना में शामिल थे और इसमें कोई बाहरी व्यक्ति नहीं था, इसे सुरक्षा घेरा तोड़ने का मामला नहीं माना जाना चाहिए।

केरल पुलिस बुधवार रात हुई इस घटना की जांच कर रही है, जिसमें सीआईएसएफ जवान की गोली लगने से मौत हो गई थी।

सूत्रों ने बताया कि रेड्डी की रपट सीसीटीवी से प्राप्त दृश्य पर आधारित हैं और इसे केंद्र को भेजा जाएगा।

दृश्य के अनुसार, यादव की मौत की खबर सुनने के बाद सीआईएसएफ के नाराज कर्मचारी हवाईअड्डे की संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे थे। सीआईएसएफ के कर्मचारियों के खिलाफ तोड़फोड़ के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

केरल पुलिस ने दमकल तथा बचाव विभाग के 15 अधिकारियों की पहचान की है और उन पर गुरुवार सुबह से नजर रखी जा रही है।

झड़प के बाद तीन अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

केरल पुलिस के अतिरिक्त हवाईअड्डे पर काम कर रही अन्य एजेंसियां भी गोलीबारी की घटना की रपट तैयार कर रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है और भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए वह विभिन्न विभागों/एजेंसियों के अधिकारियों से बात करेंगे।

 

नेशनल

पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में बोले पीएम मोदी- TMC और इंडी जमात वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं

Published

on

Loading

कोलकाता। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल के मथुरापुर पहुंचे। जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री के निशाने पर टीएमसी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रही हैं। उन्होंने कहा है कि टीएमसी पूरी तरह बौखलाई हुई है।

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का ये लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग है, अद्भुत है. ये चुनाव खुद आगे बढ़कर देश की जनता लड़ रही है क्योंकि, उसी जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है. देश के करोड़ों गरीब जीवन की मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे. भारत जैसे देश में भुखमरी की खबरें आम होती थीं. करोड़ों लोगों के सिर पर छत नहीं थी. महिलाएं खुले में शौच जाने के लिए मजबूर थीं. पीने के लिए पानी नहीं था. 18 हजार से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं थी. उद्योगों के लिए संभावनाएं भी नहीं थीं. सबसे बड़ा दुर्भाग्य ये भी था कि सुधार के लिए चर्चा भी नहीं होती थी.

उन्होंने कहा कि TMC और इंडी जमात वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं. बीजेपी से बंगाल के लोगों का प्यार टीएमसी को बर्दाश्त नहीं हो रहा है इसलिए टीएमसी बुरी तरह बौखलाई हुई है. अब टीएमसी के पास मोदी की पहल में बाधा डालना ही एकमात्र हथियार बचा है. महिला हेल्पलाइन केंद्रों से लेकर आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त चिकित्सा उपचार तक, टीएमसी इस क्षेत्र में केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं करती है. बंगाल के लोग टीएमसी के घिनौने इरादों की कीमत चुका रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि टीएमसी की जिद का बहुत बड़ा नुकसान इस क्षेत्र के लाखों मछुआरों को हो रहा है. केंद्र सरकार मछुआरे भाई-बहनों के लिए इतनी सारी योजनाएं चला रही है. हमने मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी, पीएम मत्स्य संपदा योजना शुरू की, जिसके लिए 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का फंड दिया गया, लेकिन यहां भी टीएमसी सरकार का वही रवैया रहा कि हम ये होने नहीं देंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी बंगाल की पहचान को खत्म करने में लगी है. ये बंगाल के मठों को, साधु संतों तक को नहीं छोड़ रहे. ये पार्टी इस्कॉन, रामकृष्ण मठ और भारत सेवाश्रम जैसी संस्थाओं को गाली दे रही है. इनके गुंडे मठों पर हमला कर रहे हैं.

Continue Reading

Trending