Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सफाई कर्मियों के वेतन का भुगतान करे दिल्ली सरकार : हाईकोर्ट

Published

on

नई दिल्ली,दिल्ली हाईकोर्ट,दिल्ली नगर निगम,न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर,न्यायमूर्ति आई.एस. मेहता,अरविंद केजरीवाल,ईडीएमसी

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वह पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के कर्मचारियों के बकाया वेतन 15 जून तक जारी करे। न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर और न्यायमूर्ति आई.एस. मेहता की पीठ ने दिल्ली पुलिस, दिल्ली सरकार और ईडीएमसी को यह निर्देश भी दिया कि सड़कों से कचरा हटाने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं।

कोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए केंद्र, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार, और ईडीएमसी को नोटिस भी जारी किया। याचिका में कर्मचारियों के वेतन भुगतान और सड़कों से कचरा हटाने की मांग की गई है। कोर्ट ने सभी पक्षों को 19 जून तक जवाब सौंपने के लिए कहा है। वेतन भुगतान में विलंब से नाराज ईडीएमसी के सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं और इसके कारण पूर्वी दिल्ली में सड़कों पर कचरा जमा हो गया है। सफाई कर्मियों ने अप्रैल और मई का वेतन न मिलने के कारण काम बंद कर दिया है। ईडीएमसी वित्तीय संकट के कारण अपने लगभग 11,000 सफाई कर्मियों को वेतन भुगतान नहीं कर पाया है।

नेशनल

ओडिशा के गंजम में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी पर आश्वस्त हैं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के गंजम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कल मैं प्रभु राम की नगरी अयोध्या में था वहां मैंने अयोध्या दर्शन किए आज मैं प्रभु जगन्नाथ की धरती पर हूं और आशीर्वाद लेने आया हूं।” पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से हमारी सभी घोषणाओं पर अमल करेंगे।” प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा में दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। पहला भारत में मजबूत सरकार बनाने का और दूसरा राज्य में भाजपा नीत मजबूत सरकार बनाने की।

पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रभु रामलला का भव्य मंदिर मोदी ने नहीं ये आपके एक वोट ने बनाया। ये आपके एक वोट की ताकत है कि भव्य राम मंदिर बनाया है। पांच सौ साल का इंतजार अब खत्म हुआ। पीएम ने कहा कि मैं ओडिशा के सभी लोगों को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। पीएम ने कहा कि ओडिशा में इस बार दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। एक यज्ञ देश में हिंदुस्तान के लिए मजबूत सरकार बनाने के लिए हैं. वहीं दूसरा यज्ञ ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है।

पीएम मोदी ने कहा कि चार जून को यहां बीजेडी सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है। पीएम ने कहा कि आज 6 मई है। 6 जून को बीजेपी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा। 10 जून को भुवनेश्वर में बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा और मैं आप सबको बीजेपी के ओडिशा के मुख्यमंत्री के शपथ के लिए निमंत्रण देने आया हूं। ओडिशा में बीजेडी अस्त है। कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी पर आश्वस्त है। सिर्फ भाजपा उम्मीदों का नया सूरज बनकर आई है।

पीएम ने कहा कि ओडिशा में पहले करीब कांग्रेस और फिर 25 साल से बीजेपी सरकार रही है, लेकिन हुआ क्या ओडिशा के पास भरपूर पानी भी है। ओडिशा के पास भरपूर उपजाऊ जमीन भी है। जमीन के नीचे खनिज का खजाना भी है। इतना लंबा समुद्री तट भी है। सिल्क सिटी भी है और खाद्य की राजधानी भी है, इतिहास भी है और संस्कृति की धरोहर भी है। सब कुछ है फिर ऐसा क्या हुआ कि इतने अमीर ओडिशा की जनता गरीब रह गई। ओडिशा अमीर है जनता गरीब है।

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जब केंद्र में सोनिया जी की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, मनमोहन सिंह जी को प्रधानमंत्री पद पर बैठाया हुआ था। उन्होंने सिर्फ ओडिशा को दस साल में एक लाख करोड़ रुपये दिए थे और मोदी ने दस साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा ओडिशा को दिए। सिर्फ पैसे भेजने से काम नहीं चलता। यहां ओडिशा में अच्छी सरकार भी तो चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि यहां दिल्ली से जो पैसा भेजता है। आपके लिए योजनाएं बनाता है लेकिन बीजेडी सरकार या तो उनको लागू नहीं करती या फिर अपना स्टीकर लगा देती है और ऊपर से लूटपाट करती है।

Continue Reading

Trending