Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जरा बचके! दिल्ली में जेब काटने वालों में 90 फीसदी लेडीज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश में एक तरफ महिलाएं हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं वहीं अपराध की दुनिया में भी वो पुरुषों के साथ कदमताल कर रही हैं। इसका खुलासा दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठा रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की एक सनसनीखेज रिपोर्ट में हुआ है। खबर के मुताबिक मेट्रो में जेब काटने के 90 फीसदी मामलों में महिलाएं शामिल हैं।

अर्धसैनिक बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया, च्पॉकेटमारी की घटनाओं को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर एहतियाती अभियान शुरू किया गया है और इस कार्य में कई दलों को लगाया गया है। दिल्ली मेट्रो में पॉकेटमारी की घटना हर दिन होती है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में सीआईएसएफ ने अब तक 373 पॉकेटमारों को पकड़ा हैं, इनमें से 329 महिलाएं हैं।

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पॉकेटमारी की घटनाओं को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर एहतियाती अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान में कई दलों को लगाया गया है। अधिकारी ने बताया कि चोरों को चिन्हित करने और इस तरह की घटनाओं पर विराम लगाने के लिए कुछ समय पहले चोरी रोधी दस्ते के जवानों को सादे लिबास में और वर्दी में सभी मार्गों पर तैनात किया गया है।

इसके अलावा सीआईएसएफ ने जेब कटने के लिहाज से संवेदनशील मेट्रो स्टेशनों की भी पहचान की है। ये मेट्रो स्टेशन कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, नई दिल्ली, राजीव चौक, हुडा सिटी सेंटर, शहादरा, कीर्ति नगर और तुगलकाबाद हैं।

अफसरों ने बताया कि महिला पॉकेट मार गैंग में काम करते हैं और अधिकतर वह अपने साथ बच्चों को लेकर चलते हैं। जिससे ध्यान बांटा जा सके। एक अफसर ने बताया, ‘लोग बच्चे के साथ सफर कर रही महिला पर शक नहीं करते और इसी का फायदा वे उठाते हैं।’

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending