Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आम के देने होंगे ऊंचे दाम

Published

on

mango-crop

Loading

लखनऊ। फलों का राजा कहे जाने वाले आम का स्वाद चखना इस बार थोड़ा महंगा पड़ सकता है। जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी या फिर इसके स्वाद से समझौता करना पड़ेगा। इस बार आम की पैदावार कम हुई है, इसलिए आम के दाम बढ़े रहेंगे।

खराब मौसम और आंधी ने इस बार आम की फसल को बुरी तरह प्रभावित किया है, जिसके चलते बाजारों में आम की आवक कम हुई है। कम आवक के कारण इस बार आम के दाम आसमान छू रहे हैं। आम के बागवान महेंद्र कुशवाहा ने बताया कि कायदे से अब तक मंडी में आम की आवक शुरू हो जानी चाहिए थी, लेकिन इस बार अभी तक मंडी में आम नहीं आए हैं। कुछ मात्रा में जो आम पहुंच भी रहे हैं, वह स्थानीय मंडी में ही खप जा रहे हैं।

एक और बागवान मुईश मुखिया ने बताया कि वैसे भी इस बार आम की फसल कम आई थी ऊपर से बार-बार आने वाली आंधी ने पैदावार पर विपरीत असर डाला है। उन्होंने कहा कि बीच-बीच में आई आंधियों के चलते कच्चे आम पेड़ से गिर गए हैं, जिन्हें मजबूरन औने-पौने दामों पर बेचना पड़ रहा है। वहीं बागवानी करने वाले सुरेश बताते हैं कि आम की फसल औसत की तुलना में 20-30 फीसद ही रह गई है। पिछले कुछ दिनों से थोक मंडी में सीमित मात्रा में दशहरी की आवक शुरू हुई है, पर इसमें न आकार है और न ही स्वाद। आकार के लिए मौसम भी माकूल नहीं है।

उन्होंने कहा कि यूं तो आवक क्रमश: बढ़ती ही जाएगी, पर आम जिस मिठास और रस के लिए जाना जाता है उसके लिए उत्पादक क्षेत्रों में कम से कम एक बार झमाझम बारिश की दरकार है।

प्रादेशिक

सौंदर्य उत्पादों के बाजार में टीरा ब्यूटी ने मचाई हलचल, लॉन्च किया नया प्राइवेट लेबल ब्रांड ‘नेल्स अवर वे’

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सौंदर्य उत्पादों के बाजार में टीरा ब्यूटी ने एक बार फिर हलचल मचा दी है। रिलायंस रिटेल से जुड़ी टीरा ब्यूटी ने अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स की रेंज को मजबूती देते हुए एक नया प्राइवेट लेबल ब्रांड ‘नेल्स अवर वे’ लॉन्च किया है। इस नई नेल पॉलिश प्रोडक्ट लाइन में, प्रीमियम नेल कलर और केयर उत्पादों की एक विस्तृत रेंज ग्राहकों को मिलेगी। कंप्लीट लुक की चाह रखने वाले ग्राहकों के लिए ‘नेल्स अवर वे’ के प्रोडक्ट्स, ऑफिस से लेकर शादी ब्याह तक के लिए परफेक्ट मैच है।

‘नेल अवर वे’ के बोल्ड और चमकदार रंगों वाले इस कलेक्शन में कई तरह की नेल पॉलिश शामिल हैं, जिनमें जेल वेल, स्विफ्ट ड्राई, ब्रीथ अवे और ट्रीट कोट नेल खास हैं। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों में साथ देने वाली ‘नेल अवर वे’ कलेक्शन में खूबसूरती के साथ नाखूनों को पोषण और सुरक्षा देने वाले प्रोडक्ट्स का भी लंबा लाइन-अप है। नो बंप बेस, क्यूटी केयर और टफन अप सॉल्यूशन सहित कई बेहतरीन नेल केयर उत्पाद प्रोडक्ट लाइन का हिस्सा हैं।

रेंज में नेल पॉलिश और नेल केयर उत्पादों के साथ 2 टोन्ड वैनिशर और एसीटोन-फ्री स्क्वीकी क्लीन जैसे सौम्य लेकिन प्रभावी नेल इनेमल रिमूवर भी शामिल हैं। मैनीक्योर के शौकिन ग्राहकों के लिए फ्रेंच ‘एम अप और ‘नेल्ड इट’ जैसी किट्स भी उपलब्ध हैं। ‘नेल्स अवर वे’ कलेक्शन के प्रोडक्ट्स को Tirabeauty.com पर ऑनलाइन देखा जा सकता है।

Continue Reading

Trending