Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मेरी कॉम भारत की सबसे प्रेरणादायक मां

Published

on

नई दिल्ली,भारतीय ओलंपिक,पदक विजेता,मुक्के बाज एम. सी. मेरी कॉम,प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी,मदर्स डे

Loading

नई दिल्ली | भारतीय ओलंपिक पदक विजेता मुक्के बाज एम. सी. मेरी कॉम ने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को पीछे छोड़ते हुए देश की सर्वाधिक प्रेरणादायक मां का खिताब हासिल किया है। रविवार को मदर्स डे के मौके पर जारी एक सर्वेक्षण में इस बात का खुलासा हुआ है।

ऑनलाइन मैचमेकिंग मंच ‘शादी डॉट कॉम’ द्वारा भारत और ब्रिटेन में सर्वाधिक प्रेरणाादायक मां की तलाश के लिए ऑनलाइन सर्वेक्षण कराया गया, जिसमें करीब 9,700 भारतीय महिलाओं ने अपनी राय जाहिर की। दुनिया के लिए प्रेरणा बनने वाली भारतीय महिलाओं के बारे में राय पूछे जाने पर 39.1 फीसदी ने मेरी कॉम का नाम लिया, जबकि 32.4 फीसदी ने अभिनेत्री ऐश्वर्य राय का और 28.5 फीसदी ने इंदिरा गांधी का नाम लिया।

ब्रिटेन में इसी सवाल के जवाब में 40.2 फीसदी ने प्रिंसेज ऑफ वेल्स डायना का नाम लिया, 33.1 फीसदी ने ‘हैरी पॉटर’ उपन्यास की लेखिका जे. के. रॉलिंग का और 26.7 फीसदी ने अभिनेत्री ऑड्रे हेपबर्न का नाम लिया। ‘शादी डॉट कॉम’ के सीओओ गौरव रक्षित ने सर्वेक्षण के परिणाम पर टिप्पणी करते हुए कहा, “सर्वेक्षण में सर्वाधिक सफल महिलाओं के नाम सामने आए, जिन्होंने बड़े काम किए और दुनिया को प्रेरणा दी। यह बेहद उत्साहवर्धक बात है कि लोग उन्हें सिर्फ एक हस्ती के रूप में नहीं देखते, बल्कि एक वास्तविक इंसान और वास्तविक रिश्ते के रूप में भी देखते हैं।”

नेशनल

स्वाति मालीवाल ने निर्भया कांड को किया याद, कहा- अब पार्टी के लोग एक आरोपी को बचाने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने रविवार को 12 साल पुराने निर्भया कांड को याद करते हुए कहा कि अब पार्टी के लोग एक आरोपी को बचाने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार के खिलाफ 13 मई को सीएम आवास के भीतर बदसलूकी की शिकायत दर्ज कराने वाली मालीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “एक समय था जब हम सब निर्भया के लिए न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर निकले थे। आज, 12 साल बाद, हम उस आरोपी को बचाने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं जिसने सीसीटीवी फुटेज मिटा दिया और फोन को फार्मेट कर दिया।”

उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “काश उन्होंने मनीष सिसोदिया जी के लिए इतनी ताकत झोंकी होती। यदि वह यहां होते तो हो सकता है कि मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ होता।” विभव कुमार को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और देर रात एक स्थानीय अदालत ने उन्हें पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अदालत को बताया था कि उसे जो सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराया गया है वह ब्लैंक है। कुमार ने अपना मोबाइल फोन पुलिस को दिया लेकिन पासवर्ड नहीं बताया। इसके अलावा कुमार ने खराबी का बहाना बनाकर एक दिन पहले अपना मोबाइल फॉर्मेट कर दिया था।

पुलिस ने अदालत को बताया कि फोन को फॉर्मेट करने से पहले उसके डाटा को क्लोन करना होता है। इसलिए, उनके फोन के डाटा को वापस हासिल करने के लिए उन्हें मुंबई ले जाया जाएगा क्योंकि डाटा रिट्रीव करने के लिए विशेषज्ञों के समक्ष उनकी उपस्थित जरूरी है। पुलिस ने मामले में छेड़छाड़ और गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। सिविल लाइंस थाने में दर्ज मामले में आईपीसी की धारा 308 (गैर-इरादतन हत्या), 341 (गलत तरीके से रोकना), 354बी (महिला का चीरहरण करने के उद्देश्य से बलप्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला का शीलभंग करने वाले शब्द, भंगिमा या कार्य) के तहत आरोप लगाये गये हैं।

 

Continue Reading

Trending