Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने किया गोरखपुर विधानसभा सीट से नामांकन, गृह मंत्री अमित शाह भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर से अपना नामांकन दाखिल कर लिया है। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहें। नामांकन दाखिल करने के बाद सीएम ने जनसभा को संबोधित भी किया। सुबह ही सीएम ने मंदिर की पहली मंजिल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान शंकर का रुद्राभिषेक और हवन किया। इसके बाद गुरु गोरखनाथ की पूजा कर ब्रह्मलीन महंत दिग्विजनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की मूर्तियों पर आशीर्वाद लिया। सीएम योगी के नामांकन में केंद्रीय मंत्री अमित शाह मौजूद रहे।

बता दें कि सीएम योगी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं ऐसे में यह चुनाव अपने आप में ऐतिहासिक है। लेकिन इसी के साथ एक और चीज ऐसी है जो इतिहास में दर्ज हो चुकी है। देश के गृहमंत्री अमित शाह भी इस नामांकन का हिस्सा रहें। यह पहली बार हो रहा है जब कोई गृहमंत्री नामांकन के दौरान वहां मौजूद है।

CM yogi Adityanath file nomination for Uttar pradesh assembly election 2022  Gorakhpur Amit Shah | UP Assembly Election: CM योगी आदित्यनाथ के नामांकन से  पहले गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा, 300

बता दें कि सीएम योगी को इस सीट से चुनाव लड़वाकर बीजेपी पूर्वांचल को साधने की तैयारी में जुटी हुई है। प्रयास है कि पूर्वांचल जीत को अजेय रखा जाए। इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ के इस चुनाव को भी ऐतिहासिक बनाया जाए।

उत्तर प्रदेश

बाराबंकी में बोले सीएम योगी- अबकी बार 400 पार का उद्घोष अब जनघोष बन गया है

Published

on

Loading

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि देश में अब तक चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि तीन चरण बाकी हैं। इसके बावजूद पूरे देश की जनता जनार्दन 4 जून के परिणाम को लेकर पहले से ही आश्वस्त है।

सीएम योगी ने कहा कि लोग जानते हैं कि इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही जीत होगी। यही वजह है कि पूरे देश में एक बार फिर मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार का नारा गूंज रहा है। यह उद्घोष अब जनघोष बन गया है। यह पूरे देश में कांग्रेस और इंडी गठबंधन के विभाजनकारी तुष्टीकरण और अराजकता की नीतियों के खिलाफ देश की आम जनमानस की उद्घोषणा का शंखनाद है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत, आत्मनिर्भर और विकसित भारत की संकल्पना की विजय का अबकी बार 400 पार का नारा एक नया उद्घोष भी है। सीएम योगी ने कहा कि देश में पिछले 10 वर्षों में हुए विकास कार्यों को देखते हुए देश के आमजन ने एक बार फिर मोदी सरकार के विजय श्री के साथ खुद को जोड़ा है। ऐसे में हमें बाराबंकी और मोहनलालगंज समेत उत्तर प्रदेश की 80 की 80 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर और विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने में अपना योगदान देना है।

Continue Reading

Trending