Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सुपर किंग्स के खिलाफ सकारात्मक मानसिकता के साथ उतरेंगे : रोहित

Published

on

आईपीएल-8, मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा, सरदार पटेल स्टेडियम, राजस्थान रॉयल्स , चेन्नई सुपर किंग्स,

Loading

मुंबई| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा आठवें संस्करण में लगातार तीन हार झेलने वाली मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि टीम अब तक मिली असफलताओं को पीछे छोड़ शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती है। मुंबई को मंगलवार को सरदार पटेल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सात विकेट से हार झेलनी पड़ी। इससे पहले उन्हें आईपीएल-8 के अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स और दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों भी हार मिली थी।

रोहित ने बुधवार को कहा, “अब हमें अगला मैच अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। हमारे लिए यह एक अहम मैच होगा। हमें उनके खिलाफ अच्छा खेलना होगा। पिछले तीन मैचों में जो कुछ हुआ उसे हम पीछे छोड़कर अगले मैच में सकारात्मक ऊर्जा के साथ उतरना चाहते हैं।” रोहित ने कहा, “हमें पता है कि हम लगातार तीन मैच हार चुके हैं। कुछ मामलों में हम असफल रहे हैं। हम उन पर मेहनत कर रहे हैं। हम जिन चीजों की वजह से असफल हो रहे हैं हमें उनसे पार पाना होगा।” रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में रोहित ने अपनी बल्लेबाजी क्रम को नीच खिसका दिया और चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे।

अपने इस निर्णय पर रोहित ने कहा, “निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरने के पीछो कोई कारण नहीं था। हम बस टीम के लिए सही बल्लेबाजी क्रम और बल्लेबाजी जोड़ियां तलाश रहे हैं।”

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending