Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

किन्नर आयोग के गठन के लिए डॉ शमशेर यादव जगराना ने हाई कोर्ट में दाखिल की पीआईएल

Published

on

Loading

लखनऊ। वर्तमान पंचायती चुनाव सहित विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिये किन्नर आयोग गठन के लिए जनहित याचिका के विशेषज्ञ एडवोकेट डॉ शमशेर यादव जगराना ने हाई कोर्ट लखनऊ में गुरूवार को जनहित याचिका दायर की।

डॉ शमशेर यादव जगराना एडवोकेट हाईकोर्ट ने कहा है कि किन्नर सामाजिक न्याय में समाज के सबसे पीछे हो गए हैं, सबसे पिछड़े अंग हैं, उनको एससी एसटी से भी नीचे हेय दृष्टि से देखा जाता है। उनका जीवन स्तर अन्य निम्नतम जातियों से भी नीचे हैं, इसलिए उनको भी पंच स्थानीय चुनाव ग्राम प्रधान, बीडीसी ,जिला पंचायत सहित नगर पालिकाओं विधानसभा, राज्य सभा, विधान परिषद लोकसभा में भी कुछ सीटें उनके लिए आरक्षित की जाए इसके लिए किन्नर समाज के लोग उच्च न्यायालय के जनहित मामलों के विशेषज्ञ डॉ शमशेर यादव जगराना को अपना पक्ष रखने हेतु अपना अधिवक्ता नियुक्त किया है, जिससे इस जनहित के मुद्दे को डॉ जगराना ने पीआईएल के माध्यम से उठाया है।

किन्नरों के दयनीय स्थिति को देखते हुए भारतीय संविधान प्रदत्त अधिकारों के तहत किन्नरों का संरक्षण पोषण, आर्थिक, सामाजिक, शैक्षणिक जीवन स्तर उठाने के लिए किन्नर आयोग के गठन की मांग जायज ठहराते हुए डॉ शमशेर यादव जगराणा ने किन्नरों के लिए अलग से आरक्षण व किन्नर आयोग के गठन के लिए माननीय उच्च न्यायालय में सोनम किन्नर बनाम उत्तरप्रदेश नाम से जनहित याचिका दाखिल किया है।

डॉ जगराना ने अपनी जनहित याचिका में कहा है कि हमारे समाज से अत्यंत पिछड़े किन्नर समाज जिसको लोग हेय दृष्टि से देखते हैं जो हम लोगों के घर मंगल गाकर बधाइयां देते हैं उनके मंगल हेतु किन्नर आयोग का शीघ्र गठन किया जाना जनहित का अति आवश्यक है। उक्त जनहित याचिका पर होली की छुट्टी के बाद उच्च न्यायालय लखनऊ में दिनांक 5- 4-21 को सुनवाई होगी।

प्रादेशिक

सौंदर्य उत्पादों के बाजार में टीरा ब्यूटी ने मचाई हलचल, लॉन्च किया नया प्राइवेट लेबल ब्रांड ‘नेल्स अवर वे’

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सौंदर्य उत्पादों के बाजार में टीरा ब्यूटी ने एक बार फिर हलचल मचा दी है। रिलायंस रिटेल से जुड़ी टीरा ब्यूटी ने अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स की रेंज को मजबूती देते हुए एक नया प्राइवेट लेबल ब्रांड ‘नेल्स अवर वे’ लॉन्च किया है। इस नई नेल पॉलिश प्रोडक्ट लाइन में, प्रीमियम नेल कलर और केयर उत्पादों की एक विस्तृत रेंज ग्राहकों को मिलेगी। कंप्लीट लुक की चाह रखने वाले ग्राहकों के लिए ‘नेल्स अवर वे’ के प्रोडक्ट्स, ऑफिस से लेकर शादी ब्याह तक के लिए परफेक्ट मैच है।

‘नेल अवर वे’ के बोल्ड और चमकदार रंगों वाले इस कलेक्शन में कई तरह की नेल पॉलिश शामिल हैं, जिनमें जेल वेल, स्विफ्ट ड्राई, ब्रीथ अवे और ट्रीट कोट नेल खास हैं। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों में साथ देने वाली ‘नेल अवर वे’ कलेक्शन में खूबसूरती के साथ नाखूनों को पोषण और सुरक्षा देने वाले प्रोडक्ट्स का भी लंबा लाइन-अप है। नो बंप बेस, क्यूटी केयर और टफन अप सॉल्यूशन सहित कई बेहतरीन नेल केयर उत्पाद प्रोडक्ट लाइन का हिस्सा हैं।

रेंज में नेल पॉलिश और नेल केयर उत्पादों के साथ 2 टोन्ड वैनिशर और एसीटोन-फ्री स्क्वीकी क्लीन जैसे सौम्य लेकिन प्रभावी नेल इनेमल रिमूवर भी शामिल हैं। मैनीक्योर के शौकिन ग्राहकों के लिए फ्रेंच ‘एम अप और ‘नेल्ड इट’ जैसी किट्स भी उपलब्ध हैं। ‘नेल्स अवर वे’ कलेक्शन के प्रोडक्ट्स को Tirabeauty.com पर ऑनलाइन देखा जा सकता है।

Continue Reading

Trending