Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

महाराष्ट्र में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, उद्धव सरकार ने उठाया ये सख्त कदम

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हालात बेकाबू होने से रोकने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार ने कई कड़े फैसले लिए हैं। ताजा स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने वर्धा जिले के स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 5427 नए मामले दर्ज करने के बाद ये सख्त कदम उठाए गए हैं। बता दें कि गुरूवार को महाराष्ट्र में इस साल के सबसे ज्यादा मामले आए। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के 8 जिलों में कोरोना वायरस के नए मामलों में अचानक तेजी आई है।

बढ़ रहे खतरे को देखते हुए सख्त गाइलाइंस जारी की गई हैं। साथ ही अमरावती में वीकेंड पर लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना से 38 लोगों की मौत हुई है। कोरोना से कुल मौतें 51,631 हुई हैं। राज्य में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 हजार से ऊपर है।

मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 736 नए केस आए हैं। हालात को पटरी से उतरते देख बीएमसी ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं। अब होम क्वारंटाइन का नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी और जिस सोसाइटी में कोरोना के 5 से ज्यादा केस आएंगे उसे सील कर दिया जाएगा। विदर्भ के यवतमाल में 28 फरवरी और अमरावती में एक दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending