Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चेन्नई में अश्विन ने जड़ा शतक, भारत ने इंग्लैंड को दिया 482 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

नई दिल्ली। चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाड़ी आर. अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया है। पहली पारी में पांच विकेट लेने बाद अब उन्होंने बल्ले से जौहर दिखाया है। मैच के तीसरे दिन अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा।

उन्होंने 133 गेंदो में करियर का पांचवा शतक जड़ दिया। भारत का आखिरी विकेट अश्विन के रूप में गिरा। उन्होंने 146 गेंद खेलकर 106 रन बनाए। भारत ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए। इंग्लैंड को अब जीत के लिए 482 रन बनाने हैं।

अश्विन के अलावा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 61 रनों की पारी खेली। भारत अब तक 471 रनों की लीड ले चुका है। बता दें कि अभी दूसरे टेस्ट में अभी 2 दिन बचे हैं। ऐसे में इंग्लैंड के सामने मैच बचाने की बड़ी चुनौती है।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending