Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

KANPUR कांड के दोषी विकास दुबे को LDA का झटका,भाई समेत माफिया के LUCKNOW के मकान भी होंगे ध्वस्त

Published

on

mafiya vikas dubey

Loading

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करके फरार हुए अपराधी विकास दुबे और उसके भाई दीप प्रकाश दुबे के लखनऊ स्थित मकानों को गिराने की कवायद भी शुरू हो गयी है। पुलिस कमिश्नर ने भी एलडीए को इस सबन्ध में पत्र भेजा है शनिवार को कानपुर प्रशासन ने विकास का किलेनुमा घर ढहाया है।

kanpur vikas dubey house

kanpur vikas dubey house

दोनों भाइयों के मकान कृष्णनगर की इंद्रलोक कॉलोनी में हैं। दोनों भाइयों के मकानों को गिराने की तैयारी एलडीए ने शुरू कर दी है। शासन के बड़े अफसरों ने बाकायदा एलडीए वीसी शिवाकांत द्विवेदी व सचिव मंगला प्रसाद सिंह को इस सबन्ध में निर्देश भी जारी किए हैं। कानपुर के मकान को ढहाने पर सोशल मीडिया में पुलिस की आलोचना को देखते हुए एलडीए बेहद फूंक फूंक कर पूरी कार्रवाई को अंजाम देगा। गोपनीय तरीके से एलडीए इंजीनियरों ने बाकायदा दोनों भाइयों के मकानों की नापजोख भी कर ली है। इंद्रलोक कॉलोनी में विकास दुबे के मकान का नम्बर जे 424 और भाई का के 528 है। इंद्रलोक कॉलोनी को कृष्णा कॉलोनाइजर्स बिल्डर ने बसाया था। बिल्डर के भू उपयोग से जुड़ी फाइलें तलाशना एलडीए ने शुरू किया है। एलडीए ने लखनऊ डीएम और नगर आयुक्त को भी एक पत्र लिखा है जिसमे बिल्डर से जुड़ी कई जानकारियों की मांग की गई है एलडीए अफसरों के मुताबिक कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार के सवाल न उठें, इसकी तैयारी की जा रही है पूरी कार्रवाई एलडीए में स्थित अवैध निर्माणों के लिए गठित न्यायालय विहित प्राधिकारी के जरिये कराया जाएगा। दरअसल पुलिस कमिश्नर के दफ्तर से एलडीए वीसी को जो पत्र भेजा गया है उसमें विकास दुबे व उसके भाई समेत परिजनों की संपत्तियों की पूरी जानकारियां मांगी गई है साथ ही मकानों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी है। सूत्रों के मुताबिक कृष्णानगर कोतवाली के पुलिसकर्मियों को भी दोनों के मकानों का विस्तृत ब्यौरा जल्द हासिल करने के लिए सक्रिय किया गया है। एलडीए अफसरों के मुताबिक चूंकि 90 के आसपास नक्शे के लिए एलडीए में फाइल चली थी। इसलिए कृष्णा कॉलोनाइजर्स से भी सम्पर्क किया जा सकता है। विकास की सारी सम्पत्तियां कई शहरों में खंगाली जा रही हैं।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending