Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

कानपूर में चिकन के साथ परोसी जा रही चूहा बिरयानी? आप भी हो जाएं सावधान

Published

on

Loading

बिरियानी खाना किसे नहीं पसंद। आप किसी होटल में बिरियानी खाने जाएँ और उसके अंदर आपको मरा हुआ चूहा दिख जाए तो कैसा लगेगा। ज़ाहिर सी बात है आपका मूड खराब हो जाएगा। ऐसा ही मामला कानपुर से सामने आया है जहां ग्राहक की बिरियानी में मरा हुआ चूहा निकला।

पूरा मामला कानपुर के बेकनगंज रोड स्थित बाबा होटल का है। यहां कल रात को लोग बड़े ही आराम से बिरयानी का मज़ा ले रहे थे। तभी एक ग्राहक की बिरयानी में चिकन पीस के साथ-साथ मरा हुआ चूहा निकल आया। बिरियानी की प्लेट में मरे हुए चूहे को देखकर लोगों के होश उड़ गए। बच्चे महिलाएं सहित सैकड़ों लोग अपनी-अपनी बिरियानी छोड़ कर उठ खड़े हुए, और बाबा होटल के मालिक के ऊपर गुस्सा जताते हुए होटल से बाहर निकल आए।

डॉक्टरों की माने तो चूहे में प्लेग जैसी जानलेवा बीमारी होती हैं। चूहे से होने वाली बीमारी प्लेग एक प्रकार का इन्फेक्शन है, जो “येर्सिनिया पेस्टिस” (Yersinia pestis) नामक बैक्टीरिया के कारण होता है। यह बैक्टीरिया मुख्य रूप से चूहों में पाया जाता है या उन पिस्सूओं में पाया जाता है, जो चूहों को काटते हैं। चूहों व उन पिस्सू से मनुष्यों व अन्य जानवरों में प्लेग रोग फैल सकता है।

प्लेग के बैक्टीरिया से आप को बुखार, सिर दर्द, कमजोरी, व अन्य शरीर में कुछ अटपटा मेहसूस होने की सम्भावना होती है। प्लेग के 3 प्रकार होते हैं, उसके लक्षण भी प्लेग के प्रकार पर निर्भर करते है। यदि आप को बुबोनिक प्लेग है तो उसके कीटाणु आप के लिम्फ नोड्स में अधिक फैलते हैं। दूसरी प्रकार की प्लेग में कीटाणु आप के खून में चले जाते हैं व आप के स्किन के टिश्यू को काला बनाते हैं व खत्म कर देते हैं।

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में रिटायर्ड जवान ने बेटी के दोस्त की गोली मारकर की हत्या, पुलिस पूछताछ में कही ये बात

Published

on

Loading

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद में एक इंजीनियरिंग के छात्र की एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक, ये छात्र एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में था। लड़की के पिता ने छात्र को पांच गोलियां मारीं।

मामला जिले के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके का है। पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने कहा, ‘बीटेक छात्र विपुल (25) की एक रिटायर्ड सुरक्षाकर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना शुक्रवार सुबह क्रॉसिंग रिपब्लिक थानाक्षेत्र के एक फ्लैट में हुई।’

आरोपी राजेश कुमार सिंह बीएसएफ से रिटायर्ड है और वर्तमान में एक निजी सुरक्षा फर्म में कार्यरत है। अधिकारी ने कहा, ‘विपुल कथित तौर पर आरोपी की बेटी के साथ रिश्ते में था।’ अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी रात में फ्लैट पर पहुंचा। विपुल के साथ उसकी बहस हुई जिसके बाद उसने विपुल को पांच गोलियां मार दीं।’

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी विपुल के साथ अपनी बेटी के रिश्ते के खिलाफ था।

Continue Reading

Trending