Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ी, लगातार दूसरे दिन सामने आए इतने ज्यादा केस

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर कम होता नहीं दिख रहा है। दिल्ली में बुधवार को लगातार दूसरे दिन 500 से अधिक नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जानककारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में 534 नए कोरोना के मरीजों की पहचान हुई है।

यह आंकड़ा 1 दिन में पाए गए लोगों में सबसे ज्यादा है। नए केस मिलने के बाद दिल्ली में कुल 11088 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।

बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को भी दिल्ली में 500 नए मामले सामने आए थे। वहीं अगर ठीक होने वाले लोगों की बात करें तो पिछले चौबीस घंटे में दिल्ली में कुल 442 मरीज़ को डिस्चार्ज किया गया है। जिससे राज्य में कुल ठीक होने वाले लोगों की संख्या 5192 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, पिछले चौबीस घंटे में कोई मौत नहीं हुई है लेकिन डेथ समरी के आधार पर दस मौतों को जोड़ा गया है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से कुल मौत की संख्या 176 पहुंच गई है।

दिल्ली में अब 5720 एक्टिव केस हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 4428 सैंपल टेस्ट किए गए, जबकि कुल टेस्ट की संख्या 1 लाख 50 हज़ार का आंकड़ा पार कर चुका है। दिल्ली में अब कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या घटकर 69 हो गई है।

 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending