Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

महाराष्ट्र Live: फडणवीस सरकार पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शनिवार को देवेंद्र फडणवीस द्वारा मुख्यमंत्री पद और अजित पवार के उपमुख्यमंत्री पद पर शपथ लेने के बाद शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सरकार गठन को चुनौती दी है।

रविवार को 11.30 बजे सर्वोच्च न्यायालय की कोर्ट नंबर 2 से इस मामले पर सुनवाई शुरू हो चुकी है। सरकार की तरफ से सॉलिस्टर जनरल तुषार मेहता दलील रख रहे हैं जबकि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की ओर से कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट ने बहस कर रहे हैं।

कपिल सिब्बल ने सरकार गठन की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुबह 5.47 मिनट पर हटाया गया साथ ही सिब्बल ने यह भी सवाल उठाया कि बिना कैबिनेट मीटिंग के कैसे पूरी प्रक्रिया हुई।

आपको बता दें कि शनिवार को महाराष्ट्र में सत्ता हासिल करने की खींचतान पूरे दिन चलती रही। सुबह करीब 8 बजे देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार संग राजभवन पहुंचकर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।

लेकिन कुछ ही देर बाद खबर आई कि अजित पवार और बीजेपी का समर्थन कर रहे एनसीपी के सभी विधायक अब शरद पवार के खेमे में आ गए हैं।

इसके बाद देर शाम एनसीपी की बैठक में अजित पवार को विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया गया और जयंत पाटिल को यह पदभार दे दिया गया। सूत्रों के मुताबिक अजित पवार को मनाने की कोशिशें जारी है।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending