Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

केरल के राज्यपाल बने आरिफ मोहम्मद खान, कलराज मिश्रा को भेजा गया राजस्थान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए कई राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बनाए गए कलराज मिश्रा को राजस्थान का राज्यपाल बनाया गया है जबकि बंडारू दत्तात्रेय अब उनकी जगह हिमाचल के राज्यपाल का पदभार ग्रहण करेंगे।

वहीं भगत सिंह कोशियारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाया गया है जबकि वहीं राजीव गांधी की सरकार में मंत्री रहे आरिफ मोहम्मद खान को केरल की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

तमिलिसाई सुंदरराजन को तेलंगाना का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। बता दें कि आरिफ़ मोहम्मद खान ने मोदी सरकार का ट्रिपल तलाक़ और जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने का समर्थन किया था। राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, ये सभी नियुक्तियां पदभार संभालने के दिन से प्रभावी होंगी।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending