Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

10 फीसदी आर्थिक आरक्षण पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण देने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद 16 जुलाई को की जाएगी।

आपको बता दें कि मोदी सरकार के आर्थिक रूप से कमजोर तबके को 10 फीसदी आरक्षण देने के बाद सुप्रीम कोर्ट में इस पर रोक लगाने के लिए याचिका दाखिल की गई थी। याचिका में 10 फीसदी आरक्षण पर रोक लगाने की मांग की गई थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया।

नेशनल

मुझे कमरे में बंद किया, शराब ऑफर की…कांग्रेस छोड़ने वाली राधिका खेड़ा ने लगाए सनसनीखेज आरोप

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस से इस्तीफ़ा देने वाली राधिका खेड़ा ने पार्टी पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने भावुक होकर कहा कि छत्तीसगढ़ में लगातार मुझे अपमानित किया गया. कांग्रेस के पदाधिकारी सुशील आनंद शुक्ला ने मुझे कोरबा में शराब ऑफर की। यह उस वक्त हुआ जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे थे। राधिका ने बताया कि उसने अपने साथ हुई हरकतों के बारे में पार्टी के आला अधिकारियों और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और जयराम रमेश को शिकायत भी दी, लेकिन किसी ने कोई एक्शन नहीं लिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम, हिंदू और सनातनी विरोधी है। मुझे हमेशा यह सुनने को मिलता था, लेकिन मैंने कभी इन सब बातों को माना नहीं। जब मैं श्रीराम के पास गई तो मुझे वास्तविकता का पता चला। अपनी दादी के साथ अयोध्या मंदिर गई थी और वहां से लौटने के बाद, मैंने अपने घर के दरवाजे पर ‘जय श्री राम’ का झंडा लगा दिया। उसके बाद कांग्रेस पार्टी मुझसे नफरत करने लगी। जब भी मैंने तस्वीरें या वीडियो पोस्ट किए, मुझे डांटा गया और पूछा गया कि मैं वहां क्यों गईं? कांग्रेस के नेताओं में मुझे भगवान राम के बारे में बात करने से रोका।

राधिका खेड़ा प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात कहते-कहते फूट-फूट कर रोने लगीं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में लगातार मुझे अपमानित किया गया। सुशील आनंद शुक्ला ने मुझे कोरबा में शराब ऑफर की। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान होटल में शराब ऑफर की गई। सुशील आनंद शुक्ला मुझे रात को फोन लगाते थे। सुशील आनंद ने रात 1 बजे मेरे कमरे का दरवाजा खटखटाया। मुझसे बदतमीजी की और गालियां दी।

सुशील आनंद मेरे ऊपर इतनी जोर से चिल्लाता था, जिस वजह से मैं रोने लगती थी। 2 प्रवक्ताओं ने कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया था। आज भी घटना को सोचकर रौंगटे खड़े हो जाते हैं। सचिन पायलट को बताया तो उन्होंने कहा कि चुनाव का समय है, चुप रहिए। भूपेश बघेल ने कहा कि तुम छत्तीसगढ़ छोड़ दो। जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने कॉल तक नहीं उठाया। छत्तीसगढ़ पुलिस पूरे मामले पर संज्ञान लें। क्यों कांग्रेस नेताओं ने कमरे की बाहर से कुंडी लगाकर मुझे बंद किया?

Continue Reading

Trending