Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अखिलेश पांडे ने की गरीबों की मदद, पूरी रात घूमकर खुले में सो रहे लोगों को बांटे सैकड़ों कंबल

Published

on

Loading

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के प्रबंधक डा. जगदीश गांधी के निजी सहायक अखिलेश पांडे ने अपने दोस्तों के सहयोग से नव वर्ष के उपलक्ष्य में 1 जनवरी को जाड़े की भयंकर सर्दी में सड़क पर सो रहे बेसहारा गरीबों को ठंडक से बचाने के लिए पूरी रात लखनऊ में घूम-घूम कर 100 कंबलों का वितरण किया। अखिलेश पांडे के इस पुण्य काम में साथ उनके करीबी मित्र हिमांशु मिश्रा, कपिल, सत्येन्द्र और जावेद ने भी सहयोग किया।

अखिलेश के साथ ही उनके इन सभी मित्रों ने रात्रि 11 बजे से प्रातः काल 4 बजे तक हनुमान सेतु महानगर, केडी सिंह बाबू स्टेडियम, सीतापुर रोड, चारबाग, आलमबाग एवं निशातगंज में जहां पर भी सड़क पर लेटे हुए ठंडक से ठिठुर रहे लोगों को देखा वहीं पर रूक कर कंबल देकर उनको ठंडक से बचाने का प्रयास किया। अखिलेश पांडे ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से अपनी छोटी सी पूंजी की कमाई से कंबल खरीदकर इस काम को करते आ रहे हैं।

अखिलेश पांडे अपने इस काम का श्रेय अपने पूज्नीय माता-पिता को देते हैं। वे बताते हैं कि वे अपने माता-पिता की प्रेरणा से इस कार्य को पिछले कई वर्षों से जनवरी के प्रथम सप्ताह में करते आ रहे हैं।

अखिलेश का मानना है कि अपने लिए तो सभी कार्य करते हैं परंतु समाज में जरूरतमंद लोगों को यदि मेरे द्वारा सुविधा मिल जाती है तो इससे अच्छा नए वर्ष को मनाने का तरीका और कोई ही नहीं हो सकता है। इस प्रकार के कार्य से जो आत्मा को शांति और जो सुख मिलता है इससे अच्छा नेक कार्य दूसरा नहीं हो सकता और गरीबों की जो दुआएं मिलती हैं ये दुआएं हजारों रूपए खर्चा करने पर भी नहीं मिलती हैं।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending