Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राजस्थान चुनावः बीजेपी की पहली लिस्ट में हैं ऐसे लोगों के नाम, जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। 7 दिसंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की पहली लिस्ट चौंका देने वाली है। बीजेपी ने अपनी पहली सूची में उन लोगों को भी जगह दी है जो पहले बीजेपी के टिकट पर हार का सामना कर चुके हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं ये उम्मीदवार…

रामस्वरूप लांबा

रामस्वरूप लांबा की पहचान खुद से ज्यादा अपने पिता की वजह से पहचाना जाता है। पूर्व मंत्री और दिवंगत नेता सांवरलाल जाट के बेटे रामस्वरूप अपने पिता के निधन के बाद उनकी सीट पर उपचुनाव लड़े लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हार के बावजूद लांबा को नसीराबाद से टिकट थमा दिया गया है।

आमेर से बीजेपी प्रत्याशी सतीश पूनिया

राजस्थान में बीजेपी के बड़े नेताओं में सतीश पूनिया भी शुमार हैं। हाल के दिनों में पार्टी के टिकट वितरण में भी सक्रिय देखे गए। अब सतीश पूनिया को चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी पार्टी ने सौंपी है। बीजेपी की पहली लिस्ट में आमेर विधानसभा सीट से पूनिया को प्रत्याशी बनाया गया है। संघ पृष्ठभूमि के पूनिया मोदी लहर के बावजूद पिछला चुनाव हार गए थे। लेकिन इसके बावजूद पार्टी ने उन पर फिर से भरोसा जताया है।

कर्नल सोनाराम

कर्नल सोनाराम को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने का ईनाम भी मिला. बीजेपी ने उन्हें बाड़मेर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। कर्नल सोनाराम चौधरी 4 बार सांसद और एक बार विधायक रह चुके है। साल 2013 में बायतु से कांग्रेस के बैनर से विधानसभा चुनाव लड़े थे लेकिन बीजेपी के कैलाश चौधरी के सामने हार का सामना करना पड़ा। चार महीने बाद वो कांग्रेस को छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

रामसिंह कस्वां

सादुलपुर विधानसभा सीट से इस बार बीजेपी ने 72 वर्षीय रामसिंह कस्वां पर दांव खेला है। पिछली बार इस सीट पर राम सिंह कस्वां की पत्नी कमला कस्वां त्रिकोणीय मुकाबले में बीएसपी के मनोज न्यांगली से हार गई थी। लेकिन इस बार कमला कस्वां का टिकट काटकर बीजेपी ने इनके पति राम सिंह कस्वां पर दांव खेला है। राम सिंह कस्वां 4 बार सांसद रह चुके है। 13 बार लगातार सरपंच रहे है। वहीं 1998 में इसी सीट से विधायक का चुनाव भी जीते हैं। वर्तमान में इनके बेटे राहुल कस्वां चुरू से सांसद है।

 

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending