Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

Breaking: दिल्ली की हवा में घुला और ज्यादा जहर, खबर पढ़कर रह जाएंगे हैरान!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सर्दियों के मौसम की शुरुआत होते ही देश की राजधानी दिल्ली में स्मॉग एक बार फिर कहर बनकर टूटा है। गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी हवा में घुले जहर के बीच लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज होने के बाद स्मॉग की समस्या और भी ज्यादा गंभीर हो गई है। राजधानी दिल्ली में अगर सबसे ज्यादा खराब हवा की बात करें तो जहांगीरपुरी इलाके में हवा सांस लेने लायक भी नहीं है।

वहीं शुक्रवार सुबह जारी एअर क्वॉलिटी इंडेक्स में पंजाबी बाग में पीएम10 का स्तर 429 पाया गया जो कि खतरनाक श्रेणी में आता है। आरकेपुरम में 290 और पूसा में 283 दर्ज किया गया। पीएम10 का यह स्तर ‘अस्वास्थ्यकर’ श्रेणी में आता है।

इस मामले में नेशनल ग्रीन ट्रीब्यूनल ने दिल्ली सरकार से 31 अक्टूबर तक वायु प्रदूषण पर काबू पाने के लिए प्लान तैयार करने को कहा है।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending