Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राफेल डीलः सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, अदालत सुनवाई के लिए तैयार

Published

on

राफेल डील

Loading

नई दिल्ली। केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच टकराव का अहम कारण बना राफेल सौदे अब संसद से उठकर सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। आपको बता दें कि राफेल डील पर अधिवक्ता एम. एल. शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपील की थी कि इस मामले में कोर्ट द्वारा तुरंत सुनवाई की जाए।

राफेल डील

इस मामले पर जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए. एम. खानविलकर, जस्टिस डी. वाई. चन्द्रचूड़ की पीठ ने संज्ञान लेते हुए कहा कि याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई की जाएगी। शर्मा ने दायर याचिका में सर्वोच्च न्यायालय से अपील की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व रक्षा मंत्री तथा गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, उद्योगपति अनिल अंबानी व फ्रांस की हथियार बनाने कंपनी दासाल्ट के खिलाफ मुकदमा चलाया जाए।

याचिका में कहा गया है कि दो देशों के बीच हुई इस डील से भ्रष्टाचार हुआ है और ये रकम इन्हीं लोगों से वसूली जाए क्योंकि ये अनुच्छेद 253 के तहत संसद के माध्यम से नहीं की गई है। बता दें कि हाल ही में ग्वालियर में राफेल प्लेन आए हैं जिसके बाद से यह याचिका दायर की गई है। गौरतलब है कि राफेल मामले में कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमला करते हुए आरोप लगा रही है कि इस डील में भ्रष्टाचार हुआ है जबकि केंद्र सरकार अपने बचाव में यह तर्क देती हुई नजर आ रही है कि पहले की अपेक्षा इस डील को कम राशि में तय किया गया है।

नेशनल

प्रेम शुक्ल ने सुल्तानपुर में डाला वोट, कहा- अबकी बार 400 पार

Published

on

Loading

 

सुल्तानपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में हो रहे मतदान में आज सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ल ने मतदान किया।

प्रेम शुक्ल ने गृह ग्राम बनभोकार में बने “मतदान केंद्र” “प्राथमिक विद्यालय बनभोकार” पर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मतदान स्थल से कुछ दूरी पर पत्रकारों से भी मुखातिब हुए।

इस दरम्यान प्रेम शुक्ल ने पार्टी का संकल्प दोहराते हुए कहा इस बार 400 सीटें पाना सुनिश्चित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चार जून को NDA को जनता तीसरी बार विकसित भारत के लिए देश की कमान संभालने के अपना आशीर्वाद देगी।

उन्होंने निवर्तमान सांसद भाजपा प्रत्याशी मेनका संजय गांधी की जीत के प्रति आश्वस्त होते हुए ऐतिहासिक मतों से जीत मिलने की बात कही।

Continue Reading

Trending