Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी रामनवमी की शुभकामनाएं

Published

on

Loading

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रामनवमी के पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। हिंदू त्योहार रामनवमी भगवान राम के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रपति ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, “रामनवमी के उल्लास भरे अवसर पर मैं अपने देशवासियों को शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।”

प्रणब ने ट्वीट किया, “मर्यादापुरुषोत्तम के रूप में राम का जीवन हमारे विचारों, शब्दों और कार्यो में श्रेष्ठता लाने की प्रेरणा दें। भगवान हमारे लोगों के हृदय में संकटों एवं दुख के क्षणों में उचित एवं निष्पक्ष आचरण करने की संभावना संचारित करें।”

इधर, प्रधानमंत्री ने भी ट्विटर के जरिए देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने लिखा, “रामनवमी के पावन पर्व पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।”

राम का जन्मोत्सव रामनवमी देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस दिन उनकी जन्मभूमि अयोध्या में विशेष आयोजन होता है और देशभर में जुलूस निकाले जाते हैं।

 

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending