Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : बसपा नेता अयूब खां की स्वाइन फ्लू से मौत

Published

on

लखनऊ, स्वाइन फ्लू, सीतापुर, बहुजन समाज पार्टी, रायबरेली , 

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मरने वालों का सिलसिला जारी है। बीती रात सीतापुर के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता अयूब खां की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। सूबे में इस बीमारी से अभी तक 19 मरीजों की मौत हो चुकी है। लखनऊ के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह पिछले 5 दिनों से बीमार थे। मंगलवार की रात इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।  बीते विधानसभा चुनाव में बसपा ने अयूब खां को सीतापुर से प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा था।

उल्लेखनीय है कि राजधानी सहित पूरे सूबे में स्वाइन फ्लू से ग्रसित रोगियों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अभी तक उप्र में 1381 मरीज मिल चुके हैं। वहीं, मंगलवार को राजधानी में स्वाइन फ्लू के 13 नए मामले सामने आए। एक मरीज की रायबरेली से पुष्टि हुई है। सूबे में इस बीमारी से अभी तक 19 मरीजों की मौत हो चुकी है।

स्वाइन फ्लू के मरीजों ने पीजीआई और केजीएमयू के वेंटीलेटर यूनिट में कई मरीजों की संख्या बढ़ा दी है। आंकड़ों को देखें तो, कुल 3183 मरीजों का परीक्षण किया जा चुका है। इन मरीजों में लखनऊ में अभी तक 1012 मरीज मिले हैं। इनमें से आठ मरीजों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending