Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

फरियादी बनकर मिलने आई युवती पर आया डीएम का दिल, फिर जो हुआ वो आपको दंग कर देगा

Published

on

Loading

पिछले कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के एक डीएम कैबिनेट मंत्री से विवादों की वजह से सुर्खियों में छाए थे, आज फिर से चर्चा में हैं। हालांकि, इस बार चर्चा में होने की वजह उनकी निजी जिंदगी है। उन्होंने एक ऐसी महिला से शादी की जो कुछ दिनों पहले उनके जनता दरबार में एक फरियाद लेकर आई थीं। इसी मुलाकात ने इन दोनों को हमसफर बना दिया।

साभार – इंटरनेट

दरअसल, रायबरेली के डीएम संजय कुमार खत्री कुछ दिनों पहले तक गाजीपुर के जिलाधिकारी थे। उसी तैनाती के दौरान गाजीपुर की ही रहने वाली युवती विजय लक्ष्मी कोई फरियाद लेकर उनसे मिलने पहुंची। जब दोनों ने एक-दूसरे को देखा तो पहली नजर में ही दोनों एक-दूसरे के परिचित निकले। आईएएस की तैयारी के दौरान नई दिल्ली में संजय और विजयलक्ष्मी साथ साथ कोचिंग करते थे।

साभार – इंटरनेट

संजय का आईएएस में सिलेक्शन हो गया मगर विजयलक्ष्मी का चयन नहीं हो सका। इसके बाद वह वापस अपने घर गाजीपुर लौट आयी। इतने दिनों बाद पुनः जब दोनों एक दूसरे के आमने सामने हुये तो दोनों के जेहन में यादें ताजा हो गयी।

साभार – इंटरनेट

इस मुलाकात के बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। रायबरेली के डीएम संजय ने नई दिल्ली में एक साधारण समारोह में विजय लक्ष्मी से शादी कर ली। इस समारोह में दूल्हा-दुल्हन के अलावा बस कुछ बाराती ही मौजूद थे।

साभार – इंटरनेट

बता दें कि कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने डीएम संजय पर कई तरह के आरोप लगाए थे। उनमें एक आरोप इस रिश्ते की तरफ भी इशारा कर रहा था। जब डीएम और मंत्री के बीच विवाद बढ़ गया था तब सीएम योगी आदित्यनाथ को मामले में दखल देना पड़ा था। उसके कुछ दिनों बाद ही संजय का तबादला रायबरेली कर दिया गया था।

 

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending