Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बच्चे स्वच्छ भारत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं : मेनका

Published

on

Loading

नई दिल्ली| केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को कहा कि बच्चे स्वच्छ भारत के लक्ष्य को हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

राष्ट्रीय बाल स्वच्छता मिशन की शुरुआत करते हुए मेनका ने कहा, “बच्चे स्वच्छ भारत अभियान को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं। वे स्वच्छता के राजदूत हो सकते हैं और दूसरों को उनके घरों, स्कूलों और आसपास के वातावरण को साफ रखने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।”

राष्ट्रीय बाल स्वच्छता अभियान, स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा है।

मंत्री ने कहा कि स्वच्छता की आदत बच्चों में छोटे-छोटे खेल, कविता, कहानी सुनाने और अन्य लोगों के बीच बातचीत करने के अनौपचारिक तरीके से डाली जानी चाहिए।

मेनका ने बयान जारी कर कहा, “14-19 नवंबर को बाल स्वच्छता सप्ताह के दौरान राज्यों के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर इनमें से एक विषय पर कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन राज्य, जिला, प्रखंड और ग्राम पंचायत स्तर पर होंगे।

 

 

The best public health strategy is education about relevant environmental factors and https://silveressay.com promotion of healthy behavior

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending