Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गिफ्ट में दी ऑडी और हेलीकॉप्टर से ले गए बारात, अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट वसूलेगा इस ‘शादी’ की कीमत

Published

on

Loading

लोग शौक के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। लेकिन कभी-कभी शौक पूरा करना खुद के लिए भारी पड़ जाता है। मोहर सिंह फागुना ने अपने शौक को पूरा करने के लिए अपनी बहू को हेलीकाप्टर से विदा कराया।

यही नहीं अपने बेटे को 50 लाख की ऑडी भी गिफ्ट की जिसके बाद उनकी गर्दन आयकर विभाग ने दबोच ली है। दरअसल मार्च में हुई इस शादी के खर्च का करीब 80 लाख रुपए का एस्टीमेट आयकर विभाग तैयार कर रहा है। इस साल जुलाई में फाइल होने वाले रिटर्न का असेसमेंट कर विभाग कार्रवाई करेगा।

सिरोल ग्राम निवासी फागुना ने बेटे विनोद सिंह की बारात लाने-ले जाने के लिए दो हेलिकॉप्टर का किराया 24 लाख रुपए चुकाया था। इसके बाद विभाग ने फागुना को नोटिस देकर लेन-देन का तरीका और आय का स्रोत पूछा था। वे एक-दो बार आयकर दफ्तर में हाजिर हुए, लेकिन उसके बाद चुप्पी साध गए।

आयकर विभाग ने इन बिंदुओं पर की जांच –

शादी में खर्च करने के लिए फागुना के पास रकम कहां से आई ? यदि जमीन बेचने से रकम आई है तो कैपिटल गेन को रिटर्न में दिखाया या नहीं। यदि रिटर्न में दिखाया है तो टैक्स दिया या नहीं।

यदि किसी वस्तु को किराए पर लिया जा रहा है तो उसका किराया यदि दो लाख रुपए से अधिक आता है तो उसका भुगतान चेक से किया गया या नहीं।

आईटी ने फागुना द्वारा पिछले तीन से चार साल में फाइल किए रिटर्न की पड़ताल की। इससे पता चला कि आयकर दाता विभाग को दो से आठ हजार रुपए सालाना टैक्स ही दे रहा था। इनके अकाउंट भी देखे गए।

चार पहिया वाहन खरीदने पर दो लाख रूपये से अधिक का भुगतान करने के लिए चेक का इस्तेमाल किया गया या नहीं।

सरकार द्वारा बनाए नियमों के अनुसार 20 हजार रुपए से अधिक नगद लेन-देन चेक के जरिए किए गए या नहीं।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending