Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हॉकी वर्ल्ड लीग : सेमीफाइनल में आज थाईलैंड से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

Published

on

Loading

नई दिल्ली| भारत का महिला हॉकी टीम शनिवार को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 के सेमीफाइनल में थाईलैंड से भिड़ेगी। भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में अपने सभी चार मैचों को जीतने में कामयाब रही है और उसकी कोशिश इस क्रम को जारी रखते हुए फाइनल में पहुंचने की होगी। भारत ने क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को सिंगापुर को 10-0 से बड़ी मात दी थी। इससे पूर्व टूर्नामेंट में भारत एक मुकाबले में थाईलैंड को 6-0 से हरा चुका है। इस लिहाज से भारतीय टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है।

भारतीय कप्तान रितु रानी ने टूर्नामेंट में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा, “मैं बेहद खुश हूं कि टीम ने अभी तक अपने सभी मैच जीते हैं। इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। घाना और सिंगापुर को क्रमश: 13-0 और 10-0 को बड़े अंतर से हराने के बाद हमारा लक्ष्य फाइनल में जगह हासिल करना है।”

साथ ही भारतीय कप्तान ने कहा कि थाईलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टीम की कोशिश होगी कि पेनाल्टी कार्नर से मिले मौकों का ज्यादा फायदा उठाया जाए।

टूर्नामेंट के एक अन्य सेमीफाइनल में मलेशिया का मुकाबला पोलैंड से होगा। फाइनल रविवार को खेला जाना है।

 

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending