Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

धर्मस्थल से पानी का अवैध कनेक्शन हटाने पर औरंगाबाद में भड़की हिंसा, आगजनी और पथराव के बाद लगी धारा 144

Published

on

Loading

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार देर रात दो गुटों के बीच झड़प ने दंगे का रूप ले लिया। इसमें कई दुकानों और वाहनों को आग लगा दी गई, दो लोगों के मरने की भी खबर है। स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। कानून-व्यवस्था बनी रहे इसलिए शहर में धारा 144 लगा दी गई है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

बताया जाता है कि गांधीनगर इलाके में एक धार्मिक स्थल पर नल के कई अवैध कनेक्शन थे। इन्हें हटाने जब प्रशासन की टीम पहुंची तो लोगों ने दूसरे समुदाय के धर्मस्थल से भी अवैध कनेक्शन हटाने की मांग की। इसके बाद दोनों गुटों के बीच विवाद शुरू हो गया। बात बढ़ने पर आगजनी और पथराव की घटनाएं हुईं। बताया जा रहा है कि गोलीबारी में दो लोगों की जान चली गई। घटना में 30 पुलिसवाले भी घायल हुए हैं, लगभग 100 दुकानों को आग से नुकसान हुआ है। हिंसा गांधीनगर, शाहगंज और राजाबाजार इलाके में भी फैल गई।
औरंगाबाद के कार्यवाहक पुलिस कमिश्नर मिलिंद भाराम्बे ने लोगों से अफवाहों पर भरोसा न करने और कानून को अपने हाथ में न लेने की अपील की है।

नेशनल

रायबरेली में होगी अमेठी से भी बड़ी हार, बीजेपी का राहुल गांधी पर निशाना

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा है।

उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘राहुल गांधी और गांधी परिवार में अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ने का साहस नहीं हो रहा है, लेकिन किसी ने उन्हें (राहुल गांधी) समझाया होगा कि पिछली बार सोनिया गांधी इतने मतों से जीत गई थीं इसलिए आप अमेठी न जाकर रायबरेली चलिए। रायबरेली में राहुल गांधी की अमेठी से भी बड़ी पराजय होने जा रही है। हम ये दोनों सीटें तो बहुत बड़ें नंबर से जीतेंगे ही साथ ही उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भी जीतेंगे’

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड भाग गए थे, अब वायनाड छोड़कर रायबरेली आ गए हैं, रायबरेली के लोग उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी पारी को लेकर जिस तरह का माहौल बना है, वही कारण है कि कांग्रेस पहले तो तय नहीं कर पा रही थी कि क्या करना चाहिए। पिछली बार राहुल गांधी अमेठी से हार कर केरल की तरफ भागे थे। अब वायनाड से हार की आशंका देखते हुए रायबरेली आ गए। उत्तर प्रदेश का माहौल मोदीमय हो चुका है। हम पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रहे हैं… रायबरेली की जनता भी उनका(राहुल गांधी) इंतजार कर रही है कि कांग्रेस ने पीएम मोदी के बारे में जो भी हल्की बातें कही हैं उसका हिसाब उन्हें देना पड़ेगा।’

Continue Reading

Trending